date_range 05 Jul, 2020

कम नींद लेने से हो सकता है , कैंसर ! क्य


कम नींद लेने से हो सकता है , कैंसर !

क्या आपको पता हैं जो लोग सात घंटे से कम सोते है , वो अपने दिल को बीमार करने का खतरा मोल ले रहे हैं, शोधकर्ताओ के मुताबिक जो लोग सात घंटे से कम सोते हैं, वो लोग दिल की बिमारी यानी सी वी डी से ग्रसित होते हैं, बल्कि सात घंटे न सोने से और कई बीमारियों का खतरा भी हो सकता हैं, जैसे आपको कम सोने से हाई ब्लड प्रेशर ,और हाई ब्लड प्रेशर से हार्टअटैक हो सकता और इससे दिमाग पर भी असर पड़ता हैं कम सोने से दिमाग बहुत परेशान रहता

हैं , और फिर कोई काम नहीं होता हैं , विमेंस मे ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बड़ जाता हैं, और नींद न लेने पर डाईबटीस हो सकता हैं, डाईबटीस मीठा खाने से नहीं होती , डाईबटीस कम नींद के कारण भी होती हैं, कम नींद लेने से हडिया कमज़ोर होती हैं, अधूरी नींद लेने से मीठा खाने की तीव्र इस्छा होती हैं, जिस से डाईबीटीसी होती हैं,डॉक्टइर्स के मुताबिक़ आपको कम से कम सात से आठ घंटे तो सोना ही चाहिए ।

#cancer #sleepwell #cvdxcancer

DISCLAIMER: No copyright infringement intended. All News are made for information purpose only. Be a part of our notification squad, #Subscribe to our Channel & Press the Bell Icon. Follow Us on Social Media:

Facebook: https://www.facebook.com/InstaFeed24x7/

Twitter: https://twitter.com/InstafeedOrg

Instagram: https://www.instagram.com/instafeed_org/

Also Visit our Website for more details: https://www.instafeed.org/

Write your comment

add