date_range 01 Apr, 2020

चिन्मयानंद केसः अग्रिम जमानत के लिए अदालत पहुंची शिकायतकर्ता लड़की


पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के मामले में शिकायत करने वाली लड़की पर गिरफ्तारी तलवार लटकती हुई नज़र आ रही है! एसआईटी ने सोमवार को अपनी स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाई कोर्ट के सामने पेश कर दी. वहीँ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पिछले करीब 20 दिनों से एसआईटी स्वामी चिन्मयानंद से जुड़े मामले में जांच कर रही है.

गौरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद के इस मामले की जांच के दौरान ही एसआईटी ने दो एफआईआर दर्ज की है. एक मामला जोकि स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में दर्ज किया गया है वहीँ दूसरा मुकदमा पीड़ित लड़की और उसके दोस्तों के खिलाफ ही दर्ज किया गया है, जो रंगदारी से जुड़ा हुआ है. इस पूरे मामले में चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हो चुकी है साथ ही साथ पीड़ित लड़की के तीन दोस्तों सचिन, विक्रम और संजय को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीँ खबरें ये भी आ रही है कि इस मामले में एसआईटी पीड़िता को भी गिरफ्तार कर सकती है.

इस बीच एसआईटी अपनी जांच के बारे में सोमवार को स्टेटस रिपोर्ट भी पेश कर दी. उसी के चलते आगे की कार्रवाई की जाएगी. अदालत को ये करना होगा की अब तक की जांच से संतुष्ट है या नहीं. और आगे के लिए निर्देश भी देगी. एसआईटी ने अपनी जांच में हर तरह के सबूत और जांच के तरीकों को इस्तेमाल किया है.

Write your comment

add