date_range 01 Apr, 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को आगरा आएंगे।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को आगरा आएंगे।

उनके साथ और कौन-कौन यहां आएगा, यह अभी तय नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को आगरा पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेंगे। वे सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कमिश्नर अनिल कुमार ने बताया- डॉनल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए प्रदेश भर से 3 हजार कलाकार बुलाए गए हैं, जो रास्ते में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। इनके साथ शहर की तमाम संस्थाएं व स्कूल भी अपनी भागीदारी निभाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन को लेकर खूफिया एजेंसियों के 200 अफसर शहर में डेरा डाले हुए हैं, जो 25 फरवरी तक रहेंगे। मंगलवार सुबह तक अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की टीम के आने की उम्मीद है।

कमिश्नर अनिल कुमार ने बताया- वीवीआइपी के शेड्यूल के अनुसार 24 फरवरी को शाम सात बजे तक ट्रंप आगरा से प्रस्थान कर जाएंगे। फिर भी ताज महोत्सव को लेकर हम व्यवस्थाएं देख रहे हैं और जरूरत पड़ने पर कार्यक्रम को आगे-पीछे या निरस्त भी किया जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन के दौरान नगर निगम को विश्व स्तर की सफाई रखने का जिम्मा दिया गया है। कमिश्नर के अनुसार अभी जहां-जहां होर्डिंग लगे थे, वो हटाए गए हैं। सड़क को दुरुस्त करने का काम जारी है।

Write your comment

add