दीवाली के दिन इस तरह से रखें दीए, घर में हमेशा रहेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

दिवाली के दिन वास्तु के अनुसार किस तरह से दीया रखें ताकि जिससे मां लक्ष्मी का वास आपके घर में आसानी से हो सकें।

दीवाली के दिन इस तरह से रखें दीए, घर में हमेशा रहेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

दिवाली वाले दिन अक्सर लोग कई तरह के उपाय करते हुए नजर आते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि मां लक्ष्मी और भगवान गणेश के साथ साथ मां सरस्वती का आशीर्वाद  भी उन्हें मिले, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि भगवान को खुश करने के चक्कर में आप कुछ ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिसकी वजह से आपके जीवन पर गहरा असर पड़ता है। ऐसे भी हम आपको बताने जा रहे हैं कि दिवाली के दिन वास्तु के अनुसार किस तरह से दीया रखें ताकि जिससे मां लक्ष्मी का वास आपके घर में आसानी से  हो सकें।


- सबसे पहले बात करते हैं दिवाली के दिन एक दिया तो मंदिर के पास जरूर रखें ऐसा करने से सारी जितनी भी नेगेटिव एनर्जी आपके घर में होगी वह बाहर चली जाएगी और घर में सुख संपत्ति का वास होगा।


- बहुत से लोग ऐसे होते हैं जोकि दिवाली वाले दिन किसी भी तेल का इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन दिवाली वाले दिन दीए में जलाए जाने वाला फिर भी काफी जरूरी माना जाता है। यह तेल घर की उर्जा को निर्धारित करता है। वही दिए की बत्ती को आत्मा का प्रतीक माना जाता है। यही वजह है कि जलते हुए दिए थे आत्मा का शुद्धिकरण आसानी से होता है।


- वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि जिस भी थाली में दीए जलाये जाते है उसमें सोने या चांदी के आभूषणों को जरूर रखें इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप हो जरूर मिलेगी।


- घर के पास कोई मंदिर है तो सबसे पहले जाकर वहां दिए जलाएं और उसके बाद ही घर में दिए जलाए।


 जब मंदिर में जाकर आप दिए जलाए उसके बाद घर के अंदर मौजूद मंदिर में एक दीया चलाएं उसके बाद घर के हर कोने को जगमग करे।