date_range 09 Apr, 2020

#बढ़ते गर्मी के पारे से 29 तारीख के मतदान पर न हो असर 29 अप्रैल 2019


#बढ़ते गर्मी के पारे से 29 तारीख के मतदान पर न हो असर



29 अप्रैल 2019 को घरों से निकल कर मतदान अवश्य करें धूप चाहे जितनी हो गर्मी का टम्प्रेचर कुछ भी हो मतदान के लिए अवश्य निकले और पड़ोसियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें ,इस बार हमें कानपुर नगर को 70 प्रतिशत मतदान कराना ही है इस हेतु घरों से निकल मतदान अवश्य करें।
अभियान चला कर सफाई कराये।सभी वार्डो में युद्ध स्तर पर सफाई कराया जाये।समस्त बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइटो को चिन्हित कर सही कराये।समस्त खुदी सड़कों को सम्बन्धित विभाग मोटरेबल करें।जल निगम से लिखित सूची ली जाये कि उन्होंने कौन सी सड़क कब खोदी और कितनी सड़के उन्होंने मोटरेबल किया तथा शेष को कब पूर्ण करेंगे लिखित सूची दे। हाई स्पीड से जलापूर्ति , बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराये। जहां तराबी होनी है वहां पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाये।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पन्त ने रमजान की तैयारियों के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कानपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि 29 अप्रैल को लोकतंत्र के महा पर्व में सभी नगर वासी गर्मी को नजरअंदाज कर मतदान अवश्य करें। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां जहां स्ट्रीट लाइट बन्द है निरीक्षण कर समस्त को चालू कराये। बिजली के लटकते तारो को निरीक्षण कराकर उन्हें कसवाया जाये, जर्जर बिजली के पोल को हटाया जाये । बिजली विभाग मोबाइल ट्रांसफार्मर रखे समस्त ट्रांसफार्मर की चैकिंग करा लें और उनकी कमियों को समय से दूर कर दिया जाये । जितनी भी सड़के अंडरग्राउंड केबिल के लिए खोदी गयी है उन्हें मोटरेबल करा दिया जाये जिसके लिए उनसे सर्टिफिकेट भी लिया जाये । हर थानों में बिजली विभाग के गैंग रहे और समस्त थानों में उनकी सूची उपलब्ध करा दी जाये ताकि समय से फाल्ट दुरुस्त कराया जा सकें। जल निगम अपनी खोदी सड़कों की सूची दे उनके द्वारा कितनी सड़कों में खोदा गया और उन्हें कब पूर्ण करेंगे। प्रत्येक दशा में सड़कों को मोटरेबल करें। उन्होंने ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी समस्त क्षेत्रो में युद्ध स्तर पर सफाई कराये।
बैठक में एसएसपी श्री अनन्त देव , अपर जिलाधिकारी नगर श्री विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट ,अपर नगर आयुक्त ,शहर काजी आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट-प्रदीप मिश्रा

Write your comment

add