date_range 15 Sep, 2019

#Kanpur dehat युवक ने फुट ओवरब्रिज पर चढ़ ओएचई पर फेंक दिया कपड़ा- खड़ी हो


#Kanpur dehat
युवक ने फुट ओवरब्रिज पर चढ़ ओएचई पर फेंक दिया कपड़ा- खड़ी हो गईं ट्रेनें

मंगलवार की सुबह दिल्ली हावड़ा रेल लाइन के झींझक स्टेशन पर डाउन लाइन के ओएचई मे एक युवक द्वारा कपड़ा फेंकने के कारण 47 मिनट तक डाउन लाइन का यातायात बाधित रहा। इस बीच डाउन की गोरखधाम एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनो को पेंटो गिरा कर धीमी गति से निकाला गया। सूचना पर पहुंचे ओएचई स्टाप ने तारों से कपड़ा हटाया तब यातायात बहाल हो सका।

मंगलवार सुबह 6.43 बजे जैसे ही डाउन की रीवा एक्सप्रेस कानपुर देहात के झींझक स्टेशन से चली तभी उसी ट्रेन से उतरे एक मानसिक बिछिप्त युवक ने फुटओवर ब्रिज पर जाकर खंभा नंबर 1080/ 18 व 16 के बीच कपड़ा फेंक दिया। कपड़ा ओएचई के तारों पर जा गिरा। पोटर संजय शुक्ला ने ओएचई के तारों पर कपड़ा देख तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर झींझक राजेंद्र मीणा को दी।

स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम टंूडला व ओएचई स्टाप को बताया। इसके बाद झींझक स्टेशन पहुंचे ओएचई स्टाप ने तारों से कपड़ा हटाया।

इसके बाद सुबह 7.30 बजे डाउन की गोरखधाम एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, मडुआडीह एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों को खंभा नंबर 1080/ 18व16 के बीच पेंटो गिराकर धीमी गति से निकाला गया।

स्टेशन मास्टर झींझक राजेन्द्र मीणा ने बताया कि मानसिक बिछिप्त व्यक्ति के ओएचई पर कपड़ा फेंकने के कारण 6 बजकर 43 मिनट से 7 बजकर 30 मिनट तक डाउन लाइन का यातायात बाधित रहा। ट्रेनो का पेंटो डाउन करवा कर धीमी गति से गुजारा गया।
रिपोर्ट-संजीव शुक्ला-कानपुर देहात

Write your comment

add