date_range 29 Mar, 2020

Sports News: ईडन गार्डन्स डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करने वाला देश का पहला स्टेडियम


Sports News: ईडन गार्डन्स डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करने वाला देश का पहला स्टेडियम

#instafeed #sports #news #bcci #SouravGanguly

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को ये जानकारी दी है की भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा। आपको बता दे की ये जो टेस्ट होगा वो दोनों देशों के लिए ये पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। ईडन गार्डन्स देश का पहला स्टेडियम होगा। जो डे-नाइट टेस्ट का आयोजन करेगा!

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर खुशी जाहिर की है और कहा कि ये टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए यह बेहतरीन मौका है। इस बेहतरीन मौके की मुझे और मेरी टीम को तलाश थी!

सौरव गांगुली का कहना है की भारत के इस पहले डे-नाइट टेस्ट के दौरान ओलिम्पिक खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा, पीवी सिंधु और एमसी मैरीकॉम को बुलाकर सम्मानित करने की बात कर रहे हैं। आपको बता दें की भारत-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से इंदौर में होगा और वहीँ दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

2015 में पहला डे-नाइट टेस्ट एडिलेड ओवल पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। आपको बता दे की भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 3 नवंबर को होगा।

इस डे-नाइट टेस्ट को लेकर पहले भारत गंभीर नहीं था। इस डे नाईट टेस्ट के लिए पिछले साल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में प्रस्ताव दिया था, लेकिन भारत ने उसे ठुकरा दिया ता। उस समय ख्य कोच रवि और कोहली मुशास्त्री, प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के इस प्रस्ताव पर असहमति जताई थी। चौधरी ने बाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था।

Write your comment

add