Trending News: कमलनाथ के बयान पर राहुल की प्रतिक्रिया , डीडीएलजे के 25 साल हुए पूरे

श्री फड़नवीस, जो उस्मानाबाद जिले में भारी बारिश के कारण किसानों को होने वाले नुकसान का आकलन करने के लिए हैं, ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

  • 1931
  • 0

राजनीतिक नेताओं को निशाना बना रहे नक्सली। माइक पोम्पेओ के रूप में चीन की धमकी। अगला वर्ष अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा आर्थिक वर्ष होगा। ऐसी ही देश, दुनिया  से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: राजनीतिक नेताओं को निशाना बना रहे नक्सली

बिहार में स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयारी जोरों पर है, लेकिन खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि नक्सली चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि वे योजना बना रहे हैं चुनावी राज्य में शीर्ष राजनीतिक नेताओं को लक्षित करने के लिए।


2:  माइक पोम्पेओ के रूप में चीन की धमकी

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ इसी महीने श्रीलंका और मालदीव जाएंगे, दोनों हिंद महासागर देशों के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा, क्योंकि वाशिंगटन चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करना चाहता है।श्रीलंका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पोम्पेओ 28 अक्टूबर को कोलंबो में दो-तरफा वार्ता करेंगे, लेकिन कोई विवरण नहीं दिया।


3: अगला वर्ष अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा आर्थिक वर्ष होगा

राष्ट्रपति ट्रम्प ने अभी हाल ही में भविष्यवाणी की कि अमेरिका की अर्थव्यवस्था जल्दी ही कोरोनोवायरस के कारण आई आर्थिक मंदी से बहुत जल्दी ही  निकल जाएगी और आने वाला साल देश के इतिहास के लिए सबसे बड़ा आर्थिक साल होगा।


4:  तुर्की अजरबैजान में स्थायी सैन्य अड्डे की स्थापना

अजरबैजान-अर्मेनिया के युद्ध में खुद को औपचारिक रूप दे दिया है। दोनों ही देश एक दुसरे के बीच में रक्षा समझौता करने के लिए एक आधार प्रदान करेगा, इसके अलावा दोनों देशों में सेना के ठिकाने बनाने के प्रावधान भी शामिल है।


5: तेजस्वी सूर्या का कहना है कि वह जीत के लिए प्रयास करेंगे

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को पार्टी की युवा शाखा के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद सूर्या ने लोकसभा मुम्बई सांसद पूनम महाजन का स्थान लिया।


6:  सेंसेक्स 127 अंक से अधिक 

30 शेयरों वाला बीएसई इंडेक्स 127.33 अंक या 0.31 प्रतिशत बढ़कर 40,558.93 पर कारोबार कर रहा था और शुरुआती कारोबार में एनएसई निफ्टी 34.55 अंक या 0.29 प्रतिशत बढ़कर 11,907.60 अंक पर पहुंच गया।


7: एकनाथ खडसे के भाजपा छोड़ने की रिपोर्ट को खारिज 

श्री फड़नवीस, जो उस्मानाबाद जिले में भारी बारिश के कारण किसानों को होने वाले नुकसान का आकलन करने के लिए हैं, ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


8: कमलनाथ के बयान पर राहुल की प्रतिक्रिया 

कांग्रेस के राहुल गांधी आज पार्टी के पहले नेता बन गए, जिन्होंने उप-चुनावों के लिए भाजपा की उम्मीदवार इमरती देवी पर अपनी "आइटम" टिप्पणी के लिए वरिष्ठ सहयोगी कमलनाथ की खुले तौर पर आलोचना की।  राज्य के सत्तारूढ़ भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री के निष्कासन के लिए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से अपील करने वाली महिला उम्मीदवार दोनों के साथ-साथ उप-चुनावों के आगे टिप्पणी ने भारी विवाद उत्पन्न किया है।


9: डीडीएलजे के 25 साल हुए पूरे 

 ब्लॉकबस्टर 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' के 25 साल पहले इसी दिन रिलीज़ हुई थी, और जब फिल्म ने शाहरुख खान और काजोल को सुपरस्टारडम के रूप में प्रदर्शित किया, तो फिल्म के अन्य कलाकारों ने ख्याति प्राप्त की। जिनमे से एक हैं परमीत सेठी, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत कुलजीत के रूप में की थी।


10:  पिछले 24 घंटे में आए 46,790 केस

पिछले 24 घंटे में 46,790 कोरोना मामले आए हैं अब कुल संक्रमित बढ़कर 75 लाख 97 हजार 63 हो गए है। 24 घंटों में 587 लोगों की मौत हो चुकी है जिसके बाद मरने वालों की संख्या 1,15,197 है।



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT