Trending News: शस्त्र पूजा के बाद राजनाथ का कड़ा संदेश, 24 घंटे में 578 कोरोना मरीजों की मौत

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कहा कि बिहार चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम की राजनीतिक रैलियां कम हो रहीं हैं और उन्हें जनता भी कुछ खास पसंद नहीं कर रही है।

  • 1819
  • 0

चिराग पासवान का भाजपा के मतदाताओं को संदेश। पीएम के पी शर्मा ओली के ने दी दशहरे की बधाई। पीएम नरेंद्र मोदी का देश को संबोधन।  


1:  चिराग पासवान का भाजपा के मतदाताओं को संदेश

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चिराग पासवान पूरी तरह तैयार हैं और लगातार नितीश सरकार पर हमला बोल रहे हैं। नीतीश कुमार और उनके जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ बगावत पर उतर आये हैं। साथ ही भाजपा मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे है साथ ही ये कहते नज़र आ रहे हैं कि में भाजपा के खिलाफ नहीं नितीश  के खिलाफ हूं।


2: पीएम के पी शर्मा ओली के ने दी दशहरे की बधाई

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली द्वारा नक्शे का उपयोग नहीं करने की नेटिज़न्स ने आलोचना की है, इस नक्शे में भारत के तीन क्षेत्रों  को अपना हिस्सा बताया है, दशहरा की शुभकामनायें देते हुए उन्होंने कहा कि मानचित्र का आकर छोटा है इसलिए उसमे संशोधन नहीं दिख रहा है।


3: RSS प्रमुख मोहन भागवत का दशहरा संबोधन 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सुप्रीमो मोहन भागवत ने अपने विजयदशमी भाषण में, पिछले एक साल में हुए सभी मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किये। आरएसएस प्रमुख ने नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोध, लद्दाख में भारत-चीन सीमा संघर्ष, अन्य मुद्दों के बीच धारा 370 जैसे मुद्दों पर बात की।


4: पीएम नरेंद्र मोदी का देश को संबोधन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम के जरिये से देश को संबोधित किया। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 10 अक्टूबर को 70 वें संस्करण के दौरान खरीदे जाने चीज़ों के लिए लोगों से अपने सुझाव साझा करने को भी कहा था। 


5:  पीएम की राजनीतिक रैलियों में कमी

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कहा कि बिहार चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम की राजनीतिक रैलियां कम हो रहीं हैं और उन्हें जनता भी कुछ खास पसंद नहीं कर रही है।


6: काबुल में आत्मघाती हमला 

काबुल में शनिवार को आत्मघाती हमला हुआ जिसमे करीब 18 लोगों की मौत हो गई और 57 घायल भी हो गए। अफगान के सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक इस ऑपरेशन में अल कायदा के एक वरिष्ठ कमांडर की भी मौत हो गई।


7: पाकिस्तान ने बनाई नई योजना 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने चीन की सरकार ने मांग की कि वो बुंदल और बौद्ध के द्वीपों पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। लेकिन इसका कारण चीन और पाकिस्तान के बीच समुद्री रास्ते के जरिये से अरब सागर में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए किया है।


8: भागवत के बयान पर राहुल का वार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संघ के प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है और ऐसा करने की अनुमति भारत सरकार और आरएसएस ने दी है।


9 : शस्त्र पूजा के बाद राजनाथ सिंह का संदेश

विजयादशमी के खास मौके पर राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में शस्त्र पूजा की। इस पावन मौके पर उन्होंने ये भी कहा कि हम सभी चाहते हैं कि भारत और चीन के बीच का तनाव खत्म हो जाए। लेकिन मुझे इस बात की ख़ुशी है हमारे सैनिक इतने ताकतवर हैं कि उन्होंने हमारे देश की जमीन पर किसी को एक इंच भी नहीं लेने दी।


10: पिछले 24 घंटे में 578 मरीजों की मौत

देश में करीब 78 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ देश में अब तक 70,78,123 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। साथ ही  1,18,534 कोरोना संक्रमित की अब तक मौत हो चुकी है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT