बलिया मामले में यूपी एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, सेना के रिटायर्ड जवान है आरोपी!

धीरेंद्र सिंह के बीजेपी के साथ घनिष्ठ संबंध होने की ख़बरें भी तेज़ी से फ़ैल रही हैं। आरोपी धीरेन्द्र भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी रह चुका है।

  • 1428
  • 0

उत्तरप्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों ने योगी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। विपक्ष लगातार सवाल दाग रहा है। हाल ही में बलिया में हुए गोलीकांड के मामले में भी अब खबरें तेज हो गयी हैं और साथ ही विपक्ष के सवाल भी। बता दें कि कुछ दिन पहले बलिया में रेवती थाना क्षेत्र के अंदर आने वाले दुर्जनपुर में दुकान के मामले को लेकर बातचीत के दौरान बहस हो गई और मामला इतना बढ़ गया कीं गोलाबारी हो गई जिसके चलते गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाले आरोपी का नाम धीरेंद्र सिंह हैं जिसका संबंध बीजेपी के कुछ लोगों से है। 

लेकिन बलिया गोलीकांड को लेकर आज उत्तर प्रदेश के एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्योंकि आज गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को तीन दिन बाद लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी खुद सरेंडर करना चाहता था और इस बात की जानकारी खुद आरोपी ने वीडियो जारी कर दी थी। आरोपी के कहना था कि उसने गोली नहीं चलाई थी और वो सरेंडर करने के लिए तैयार है। आरोपी पर 50 हज़ार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। आरोपी धीरेन्द्र के अलावा 2 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।  उनके पास से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

बता दें कि इस घटना पर  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने घटना के वक्त मौके पर उपस्थित एसडीएम, सर्कल अधिकारी सहित अन्य सभी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। 


कौन है धीरेंद्र सिंह? 

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह एक सेना से रिटायर्ड हुआ जवान है। ये भी कहा जा रहा है कि आरोपी धीरेन्द्र भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी रह चुका है। धीरेंद्र सिंह के बीजेपी के साथ घनिष्ठ संबंध होने की ख़बरें भी तेज़ी से फ़ैल रही हैं बताया जा रहा है कि  धीरेन्द्र सिंह के क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह के साथ घनिष्ठ मित्रता है। हालांकि बीजेपी ने इन सभी बातों को सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ विधायक सुरेंद्र सिंह ने धीरेंद्र को पार्टी का कार्यकर्ता बताया है। उनके इस बयान के बाद बीजेपी की मुश्किल और बढ़ गई है।





RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT