कौन हैं खुशबू सुंदर, जिसने बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच छोड़ दी कांग्रेस?

इनका जन्म 29 सितंबर 1970 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इसलिए इनका बचपन का नाम निखत खान है।

  • 2866
  • 0

राजनीति में एंट्री-एग्जिट लगी ही रहती है कई लोग आते हैं और कई चले जाते हैं. इसके अलावा कई ऐसे भी लोग होते हैं जो पार्टियां बदलते रहते हैं। ऐसे कई नाम हैं जिन लोगों ने पहले राजनीति में कदम रखा फिर पार्टी रास नहीं आई तो किसी और पार्टी और पार्टी में एंट्री मार ली।  ऐसा ही एक नाम अभी हाल में सुर्ख़ियों में बना हुआ है। हम बात कर रहे हैं एक्टर से नेता बनी खुशबु सुंदर की। बता दें कि खुशबु सुंदर  पहले कांग्रेस पार्टी में थी लेकिन अब वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने कांग्रेस के प्राइमरी मेम्बरशिप से स्तीफा दे दिया है। खुशबु सुंदर 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थी। भाजपा में शामिल होने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहकर वो कुछ नहीं कर पा रही थी। साथ ही ये भी कहा कि समय के साथ उन्हें महसूस हुआ कि इस देश को चलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसे व्यक्ति की ही जरूरत है। बता दें कि खुशबू सुंदर प्रवक्ता संबित पात्रा, महासचिव सीटी रवि,और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुईं।


कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए खुशबु ने कहा कि उन्हें दबाया जा रहा है। इसके बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा खुशबू सुंदर को उनके प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया। बता दें कि खुशबु सुंदर ने पहली बार 2020 में ही अपने और कांग्रेस पार्टी के बीच चल रही अनबन की बात कबूल की थी। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की सराहना भी की थी।


कौन है खुशबु सुंदर?

खुशबू सुंदर अभिनेत्री, निर्माता और टेलीविजन प्रेसेंटर हैं। इनका जन्म 29 सितंबर 1970 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इसलिए इनका बचपन का नाम निखत खान है। लेकिन सन 2000 में निर्देशक, अभिनेता और निर्माता सुंदर सी से शादी करने के बाद इन्होने अपना नाम बदलकर खुशबु सुंदर कर लिया। खुशबु ने ज्यादातर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ही काम किया है। अब तक इन्होनें 200 से अधिक फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। उनकी दो बेटियां हैं जिनका नाम अवंतिका और आनंदिता है। बेटियों के नाम पर ही उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम अवनी सिनेमैक्स रखा है।

LEAVE A REPLY

POST COMMENT