50 लाख करोड़ का बजट केवल 12 मिनट में पास किया गया, प्रेस कॉफ्रेंस में बोले खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे, ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना जोरदार जुबानी हमला बोला उन्होंने कहा, सरकार ने इस बजट को चर्चा में नहीं लाने का पूरा प्रयास किया.

  • 224
  • 0

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. सरकार अडानी मामले पर जेपीसी के गठन से डर रही है. खरगे ने कहा कि सरकार ने बजट को चर्चा में न लाने का पूरा प्रयास किया है.

केंद्र सरकार जो कहती है वो करती नहीं: खरगे 

बता दें कि, मल्लिकार्जुन खरगे, ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना जोरदार जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा, सरकार ने इस बजट को चर्चा में नहीं लाने का पूरा प्रयास किया. मोदी सरकार लोकतंत्र की बहुत बातें कहती है लेकिन जो कहती है उसके तहत चलती नहीं हैं. वे हमेशा कहते रहे कि विपक्ष को दिलचस्पी नहीं है लेकिन विघ्न तो सरकार की तरफ से हुआ है.

अडानी को इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है?

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, जब भी हम नोटिस देते थे और उस पर चर्चा की मांग करते थे तब वे हमें बोलने नहीं देते थे. ऐसा पहली बार हुआ है, मैंने 52 सालों में ऐसा कभी नहीं देखा. यहां 2 साल से मैं देख रहा हूं कि खुद सत्तारूढ़ पार्टी के लोग विघ्न डालते हैं. उन्होंने कहा, हमारा सामूहिक मुद्दा था कि अडानी को इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है? अडानी की संपत्ति केवल 2.5 साल में 12 लाख करोड़ कैसे हुई? उन्होंने सरकार का पैसा और संपत्ति खरीदी है. क्यों मोदी जी एक ही व्यक्ति को इतनी चीजें दे रहे हैं?

खरगे ने आगे कहा, किन-किन देशों के प्रधानमंत्रियों और उद्योगपतियों से वे(अडानी) मिले? इस पर चर्चा होनी चाहिए. हम JPC की मांग कर रहे हैं. इसमें उन्हें कोई नुकसान नहीं होने वाला था. उनके पास बहुमत है तो ज्यादा लोग आपके रहेंगे. इसके बावजूद वे(भाजपा) JPC से क्यों डर रहे हैं.

विपक्षी सांसदों ने निकाला संसद से विजय चौक तक 'तिरंगा मार्च'

दिल्ली में संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन विपक्षी सांसदों ने संसद से विजय चौक तक 'तिरंगा मार्च' निकाला. तिरंगा मार्च में UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए

बीजेपी लोकतंत्र खत्म करने का काम कर रही: वेणुगोपाल 

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा, पूरी भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है. पूरे सत्र में वे बस अडानी को बचाने में लगे थे। हम बस JPC जांच की मांग कर रहे हैं. वे इस पर बात तक नहीं कर रहे हैं. हम इस मुद्दे को जनता के बीच लेकर जाएंगे. 

किरेन रिजिजू  ने किया पलटवार 

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा, कांग्रेस और उनके साथियों ने बहुत गलत तरीके से परेशान किया और सदन को चलने नहीं दिया... राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस पार्टी और उसके साथियों ने जो किया है वो देश देख रहा है. कांग्रेस और उनके गिरोह मिलकर कोर्ट में दबाव डालने के लिए सूरत कोर्ट में जाकर जिस तरह जुलूस निकालकर कोर्ट के परिसर में गए, मैं इसका खंडन करना चाहता हूं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT