दिलीप कुमार के निधन से दुखी हुए पीएम नरेंद्र मोदी समेत ये नेता, शेयर की पुरानी यादें

दिलीप कुमार के जाने पर दुखी हुए पीएम नरेंद्र मोदी समेत ये तमाम बड़े नेता. सोशल मीडिया पर शेयर की पुरानी तस्वीरें.

  • 2428
  • 0

दिलीप कुमार के निधन से इस वक्त हर कोई दुखी है. वो काफी वक्त से बीमार चल रहे थे. उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली हैं. उनके निधन की खबर सुनते ही इस वक्त पूरी इंडस्ट्री गम में डूब चुकी है. इतना ही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के अलावा कई नेताओं ने उनके जाने पर दुख व्यक्त किया है जोकि कुछ इस तरह से है.

पीएम मोदी ने जताया दुख 

पीएम मोदी ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "उन्हें एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा. उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे. उनका निधन हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है."

राहुल गांधी ने रखी दिल की बात


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा."

बिहार के सीएम ने भी जताया दुख 

इन सबके अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए कहा कि फिल्म जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. 

 प्रियंका गांधी वाड्रा ने शेयर की पुरानी तस्वीर


इतना ही नहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने श्रद्धांजली देते हुए लिखा, "ये देश है वीर जवानों का", "अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं"  जैसे गीतों को करोड़ों लोगों की जुबां तक पहुंचाने वाले और जीवन को अभिनय के जरिए पर्दे पर उकेरने वाले महान अभिनेता दिलीप कुमार जी का जाना सिनेमा के एक युग का अंत है. परिजनों एवं प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

इन सबके अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विट करते हुए लिखा- मौत उन्हें कहीं ले जा नहीं सकती और चाहने वालों की याद उन्हें कहीं जाने नहीं देगी… वो ‘मुग़ल-ए-आज़म’ का बगावती अंदाज़… ‘सलीम’ का अमर किरदार… आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब. श्रद्धांजलि!  आज पुरानी राहों से, कोई मुझे आवाज़ न दे… आज नई मंज़िल है मेरी, कल के ठिकाने भूल चुका…

अध्यक्ष विजय सिन्हा ने की एक्टर की तारीफ

इन सबके अलावा विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने अपने संदेश में लिखा दिग्गज फिल्म अभिनेता और ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार के निधन की सूचना से मैं मर्माहत हूं. वह अभिनय जगत के पारस थे. उनके निधन से फिल्म और सामाजिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को दारूण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT