नीति आयोग की चेतावनी, ब्रिटेन की तरह फैला कोरोना तो भारत में रोजाना आएंगे 14 लाख मामले

Omicron वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है. नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने चेतावनी दी है कि अगर ब्रिटेन की तरह भारत में भी मामले बढ़े तो यहां एक दिन में 14 लाख तक मामले आ सकते हैं.

  • 1010
  • 0

Omicron वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है. नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने चेतावनी दी है कि अगर ब्रिटेन की तरह भारत में भी मामले बढ़े तो यहां एक दिन में 14 लाख तक मामले आ सकते हैं. ब्रिटेन में रोजाना औसतन 80 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं.


ये भी पढ़े :Ghaziabad: दहेज में 10 लाख रुपये मांगने पर दुल्हे की पिटाई


ओमिक्रॉन संक्रमण 91 देशों में फैल चुका है. यूरोप में यह जिस तेजी से फैल रहा है, उससे भारत की चिंताएं बढ़ रही हैं. नीति आयोग के सदस्य वी.के. पॉल ने कहा कि जिस रफ्तार से यूरोप में डेल्टा वेरियंट पर उसका दबदबा है, वह चिंताजनक है. यह महामारी की लहर की ओर इशारा कर रहा है. यूरोप, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी आदि के कई देशों में डेल्टा वेरिएंट के मामले में अचानक उछाल आया है.


दुनिया के स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंता है कि ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के बाद, पहले से अधिग्रहित प्रतिरक्षा निष्प्रभावी हो जाएगी, तो यह कोरोना पर काबू पाना होगा मुश्किल .

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT