यूक्रेन-रूस विवाद पर विचार को लिये पीएम नरेंद्र मोदी ने की बैठक

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की.

  • 951
  • 0

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. सूत्रों ने कहा कि मोदी के रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी बात करने की भी संभावनायें जताई जा रही है.


Also read:भारत बनाम श्रीलंका टी20 श्रृंखला का पहला मैच आज


आधिकारिक सूत्रों द्वारा साझा की गई बैठक के एक वीडियो में मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को देखा गया. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी जो सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) का हिस्सा नहीं हैं, बैठक में वे लोग भी शामिल किये गये थे. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा भी शामिल हुए.


Also read:यूक्रेन में फँसे भारतीयों के लिये सरकार ने जारी किये हेल्पलाइन नम्बर


रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय निंदा और प्रतिबंधों को खारिज कर दिया और गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य आक्रमण शुरू करने की घोषणा की, ने अन्य देशों को भी चेतावनी दी कि हस्तक्षेप करने के किसी भी प्रयास के परिणाम "कभी नहीं देखे गए जैसे" होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT