Trending News: बिहार के डिप्टी सीएम हुए कोरोना पॉज़िटिव, हिना खान पहुंची अपने घर

नवरात्र के छठवें दिन प्रधानमंत्री ने बंगाल में बनाए गये एक पंडाल का वर्चुअल तरीक़े से उद्घाटन किया और बंगाली भाषा में लोगों को बधाई दी।

  • 2098
  • 0

बिहार के डिप्टी सीएम हुए कोरोना पॉज़िटिव, PM मोदी ने बंगाल में किया पंडाल का उद्घाटन, लेह को लेकर भारत ने ट्विटर को दी चेतावनी। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: बिहार के डिप्टी सीएम हुए कोरोना पॉज़िटिव

बिहार में चुनाव प्रचार तेज़ी से चल रहा है लेकिन उसी बीच संक्रमण भी तेज़ी पकड़ रहा है। ताज़ा जानकारी के मुताबिक़ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कोरोना संक्रमित पाए गये जिसके बाद  उप मुख्यमंत्री को पटना में स्थित ऐम्स में भर्ती किया गया है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी।



2: PM मोदी ने बंगाल में किया पंडाल का उद्घाटन

बंगाल में 2021 में विधान सभा चुनाव होने हैं जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी अब बंगाल पर महरबान दिख रही है। जिसके चलते नवरात्र के छठवें दिन प्रधानमंत्री ने बंगाल में बनाए गये एक पंडाल का वर्चुअल तरीक़े से उद्घाटन किया और बंगाली भाषा में लोगों को बधाई दी।


3: लेह को लेकर भारत ने ट्विटर को दी चेतावनी

IT सचिव अजय साहनी ने अभी हाल ही में ट्विटर को चेतावनी देते हुए ट्विटर के सीईओ जेक डोर्सी को पत्र लिखा है। बता दें कि ट्विटर ने लेह जो कि लद्दाख की राजधानी है उसकी लोकेशन को चीन मेन दिखा दिया जिसपार भारत ने तल्ख़ तेवर दिखायें हैं। हालांकी ट्विटर ने इसे ठीक करने का आस्वासन दिया है।


4: हिना खान पहुंची अपने घर

हिना खान पिछले कुछ दिनों से बिगबॉस के घर में थी। लेकिन लम्बे समय के बाद वो अपने घर वापस आगयीं हैं। घर आते ही उन्होंने सोशल मीडिया पर बहुत से पोस्ट शेयर किए और बिगबॉस को धन्यवाद किया साथ ही इतने समय बाद वो अपने बॉयफ़्रेंड रॉकी से मिली।


5: सीएम योगी ने किया 10 लोगों पर केस

एक तरफ़ जहां उत्तरप्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं और सरकार हर तरफ़ से घिरी हुई है वहीं अब खुद को बचाने और अपनी छवि को सुधारने के प्रयास मेन लगी योगी सरकार ने धान ख़रीद में गड़बड़ी करने वालों के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ अपनाया है  और उन्हें गिरफ़्तार करने के आदेश दिए हैं।


6: PM करेंगें ग्लोबल फंड हाउस के प्रतिनिधियों से मुलाक़ात

अब देश में अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पीएम लगातार कोशिश कर रहे हैं। जिसके लिए प्रधानमंत्री निवेश के लिए बहुत जल्द 15 ग्लोबल फंड हाउस के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगें। इस मीटिंग में कई बड़े और अहम निवेशों को लेकर चर्चा होगी।


7: स्वदेशी एंटी टैंक गाईडेड का सफल परीक्षण

गुरुवार की सुबह राजस्थान में स्थित पोखरण में एंटी टैंक नाग मिसाइल क सफल परीक्षण किया गया है। ये बहुत ही अच्छी मिसाइल है और लगभग 4 किलोमीटर तक इसकी रेंज है। ये बड़े से बड़े टैंक को नष्ट कर सकती है।


8: JDU ने जारी किया घोषणा पत्र

बिहार में चुनावी बिगुल बज चुका है। बिहार में भाजपा के बाद अब जेडीयू ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र को नारायण सिंह और अशोक चौधरी ने जारी किया। साथ ही पूरे होते वादे, अब नए इरादे इस घोषणा पत्र को नाम भी दिया गया।


9:  CBI जांच के लिए लेनी पड़ेगी महाराष्ट्र सरकार से इजाज़त

 हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार के साथ हुआ जनरल कन्सेंट के करार को ख़त्म कर दिया है और आधिकारिक तौर पर इसके लिए पत्र भी जारी कर महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ा और अहम फ़ैसला लिया है। इसके चलते अब महाराष्ट्र में बिना इजाज़त के सीबीआई जांच नहीं की जा सकेगी।


10: कोरोना के आंकड़ें 77 लाख के पार 

देश में अब तक  77 लाख 5 हजार 158 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 68 लाख 71 हजार 895 लोग ये जंग जीत चुके हैं।दूसरी तरफ 7 लाख 15 हजार 509 संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती है, मौत का आंकड़ा1 लाख 16 हजार 653 के पार जा चुका है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT