मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 600 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

मोदी कैबिनेट ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया. कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 230
  • 0

मोदी कैबिनेट ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया. कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है. कैबिनेट ने रक्षा बंधन और ओणम के मौके पर एलपीजी में 200 रुपये की कटौती की घोषणा की थी. आज उज्ज्वला के लाभार्थी के लिए राशि 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी गयी है.


उज्ज्वला योजना

पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. हमने रक्षा बंधन और ओणम के मौके पर एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की कटौती की थी. यह कीमत 1100 रुपये से घटकर 900 रुपये हो गई. उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 700 रुपये में गैस मिलने लगी। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की बहनों को अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी. यानी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब 600 रुपये गैस सिलेंडर मिलेगा.

विश्वविद्यालय खोलने को मंजूरी

कैबिनेट ने वन देवता के नाम पर तेलंगाना में एक केंद्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय खोलने को भी मंजूरी दी. यह केंद्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय 889 करोड़ रुपये की लागत से खोला जाएगा. कैबिनेट ने केंद्रीय हल्दी बोर्ड के गठन को भी मंजूरी दे दी. पीएम मोदी ने तेलंगाना में इसका ऐलान भी किया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT