अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के खिलाफ FIR, आचार संहिता उल्लंघन में ग्रेटर नोएडा के दादरी थाने में दर्ज हुआ केस

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी सहित 400 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर कोविड -19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • 725
  • 0

उत्तर प्रदेश के नोएडा के दादरी पुलिस स्टेशन में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी सहित 400 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर कोविड -19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोप के मुताबिक, गुरुवार रात ग्रेटर नोएडा में विपक्षी दल के दोनों नेता बड़ी संख्या में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एकत्र हुए.

यह भी पढ़ें :  भारत ने किया बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का बहिष्कार

यह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आता है जो 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होगा. सपा और रालोद सत्तारूढ़ भाजपा और अन्य दलों के खिलाफ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं.  

चुनाव आयोग का COVID CURBS

जनवरी में, चुनाव आयोग ने कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण राजनीतिक दलों के चुनावी रैलियों को निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया था. चूंकि मामलों की संख्या कम हो गई है, आयोग ने अपने कुछ प्रतिबंधों में ढील दी है. हालांकि, रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध कम से कम 11 फरवरी तक रहेगा. चुनाव आयोग ने पार्टियों को अभी के लिए अधिकतम 1,000 लोगों के साथ शारीरिक बैठक करने की अनुमति दी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT