बीजेपी ने जारी किया 62 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट, जाने कहां से किसे मिला टिकट

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 62 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी के इस लिस्ट में पांच महिलाओं के नाम भी शामिल हैं.

  • 467
  • 0

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 62 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी के इस लिस्ट में पांच महिलाओं के नाम भी शामिल हैं. बीजेपी के ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सिराज विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, पिछले चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार रहे प्रेम कुमार धूमल का टिकट कट गया है. इसमें कुछ मौजूदा विधायकों का भी पत्ता साफ हो गया है.

सिराज सीट से पर्चा भरेंगे सीएम जयराम ठाकुर 

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी जिले के अंतर्गत आने वाले सिराज विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे. नाम की घोषणा होने के बाद सीएम जयराम ठाकुर आज (19 अक्टूबर) सिराज विधान सभा से अपने नामांकन का पर्चा भी दाखिल करेंगे. जयराम ठाकुर सिराज विधानसभा सीट से 5 बार विधायक चुने जा चुके हैं.

जाने किसे से कहां मिला टिकट 

बीजेपी ने अनुसूचित जाति के लिए चुराह सीट से हंसराज, भरमौर सीट से डॉक्टर जनक राज, डलहौजी से डीएस ठाकुर और चम्बा सीट से इंदिरा कपूर को उम्मीदवार बनाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम के बेटे अनिल शर्मा (Anil Sharma) मंडी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया  है. सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव लड़ेंगे. भटियाल सीट से विक्रम जरियाल, नूरपुर सीट से रणवीर सिंह, इंदौरा सीट से रीता धीमान, फतेहपुर सीट से राकेश पठानिया, ज्वाली सीट से संजय गुलेरिया, जसवां-प्रांगपुर सीट से विक्रम ठाकुर, जयसिंह पुर सीट से रविंदर धीमान को टिकट मिला है.

कांग्रेस पहले ही जारी कर चुकी है पहली लिस्‍ट

बीजेपी से पहले प्रदेश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी की थी. पहली सूची में 5 नए चेहरों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया. कांग्रेस ने 46 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. बताया जाता है कि 22 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों पर अभी भी पेंच फंसा है. पहली सूची में वीरभद्र गुट के अधिकतर नेताओं को टिकट दिया गया है. मुख्‍य विपक्षी पार्टी ने 19 विधायकों को दोबारा से टिकट दिया है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT