Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश (Admission)आज से शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कट-ऑफ सूची के तहत स्नातक प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है

  • 708
  • 0

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कट-ऑफ सूची के तहत स्नातक प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. पिछले साल की तरह इस चरण की प्रक्रिया भी पूरी तरह से ऑनलाइन कराई जाएगी. अनुसूची तंग है और ऐसी कई चीजें हैं जिनसे आवेदकों को अवगत होने की आवश्यकता है.

छात्र सोमवार सुबह से अपनी पसंद के कोर्स और कॉलेज के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए बुधवार को रात 11.59 बजे तक का समय है। कॉलेजों को गुरुवार शाम पांच बजे तक इन आवेदनों के खिलाफ स्वीकृतियां पूरी करनी हैं.

उम्मीदवारों को अपने डीयू प्रवेश डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा और पहले उस कॉलेज और कार्यक्रम का चयन करना होगा जिसके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं और कट-ऑफ और पात्रता मानदंड के अनुसार इसके लिए अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं. वे केवल एक ही कार्यक्रम और कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं.

एक बार कॉलेजों को आवेदन प्राप्त हो जाने के बाद, वे आवेदन और अपलोड किए गए दस्तावेजों को सत्यापित करेंगे.

यदि कॉलेज को लगता है कि कुछ आवश्यक दस्तावेजों की कमी है, तो वे उम्मीदवार से उनके पंजीकृत फोन नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क करेंगे ताकि वे सीधे कॉलेज को आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन उपलब्ध करा सकें. उम्मीदवार डैशबोर्ड पर अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT