IND vs SA 1st T20: भारत साउथ अफ्रीका का पहला T20 मैच, फॉर्म में लौटेंगे बुमराह

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है.

  • 536
  • 0

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट के ज्यादातर फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए यह आखिरी सीरीज होने जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में डेथ ओवरों में तेज गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए थे, जो भारत के लिए चिंताजनक बात है.

तीन मैचों की टी20 सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी, जिससे उनका हौसला काफी ऊंचा है. वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बावजूद भारत की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं.

गेंदबाजी में सुधार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में खूब रन लुटाए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल अप्रभावी साबित हुए. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करना चाहेगी. पहला टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है. इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम को अपने दो मुख्य गेंदबाजों हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया गया है. वहीं मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से उबर नहीं पाए हैं और वह ये तीनों मैच नहीं खेल पाएंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT