पिछले साल ये खिलाड़ी टेस्ट टीम से हुए थे बाहर, इस बार आईपीएल में मचा रहे है धमाल

आईपीएल 2023 में अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ये तीनों खिलाड़ी पिछले 16 महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं.

  • 208
  • 0

भारतीय टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया की इस टेस्ट टीम से कई बड़े नाम बाहर हो गए. इनमें चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर शामिल थे. इधर पुजारा की बाद में टेस्ट टीम में वापसी हुई लेकिन रहाणे, साहा और इशांत पिछले 15 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज़ के बाद बाहर कर दिया गया था, को बीसीसीआई ने रणजी मैच खेलकर अपने फॉर्म को सुधारने के लिए कहा था, जबकि रिद्धिमान साहा और इशांत शर्मा को भारतीय टीम प्रबंधन ने भविष्य के लिए संकेत भी दिया था. अपनी टीम में नहीं देखने का मतलब यह है कि इन दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है.

ईशांत रणजी

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद पुजारा ने रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट खेलकर अपनी लय हासिल की और टीम में जगह बनाई. वहीं, रहाणे और ईशांत रणजी मैच खेलते रहे लेकिन कुछ खास नहीं कर सके. दूसरी ओर, रिद्धिमान साहा ने घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलने का फैसला किया.

रिद्धिमान साहा

रहाणे, साहा और इशांत शर्मा, जो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में हाशिए पर रहे हैं, ने अब आईपीएल के माध्यम से अपनी पहचान बनाई है. रिद्धिमान साहा ने पिछले आईपीएल सीजन में ही अपनी काबिलियत साबित कर दी थी. वहीं रहाणे और इशांत ने इस सीजन में दिखा दिया है कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है.

शुभमन गिल

रिद्धिमान साहा ने आईपीएल के पिछले सीजन में 31.70 की औसत से 317 रन बनाए थे. शुभमन गिल के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी गुजरात टाइटंस के लिए काफी असरदार रही. साहा इस सीजन में भी अपना काम बखूबी कर रहे हैं. शानदार विकेटकीपिंग के साथ-साथ वह 145 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT