डेस्टिनेशन वेडिंग करने का आपका प्लेन तो इन खूबसूरत जगहों को लिस्ट में करें शामिल

शादी में सबसे ज्यादा उत्साहित हम वेडिंग डेस्टिनेशन को लेकर होते है। अगर आप भी अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए समुद्र तट के पास किसी वेडिंग डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे है तो चुने ये बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन प्लेस।

  • 3645
  • 0

अपनी शादी को स्पेशल बनाने का सपना हर किसी का होता है क्योंकि शादी के वो यादगार पल कभी दोबारा वापस नहीं आते है। वही शादी में सबसे ज्यादा उत्साहित हम वेडिंग डेस्टिनेशन को लेकर होते है जिसके लिए सभी कपल्स अपने सभी वेडिंग इवेंट को स्पेशल और यादगार बनाने के लिए बेहतर वेडिंग डेस्टिनेशन की खोज करना शुरु कर देते है जोकि उस समय का सबसे मुश्किल वाला काम होता है। 

वही बहुत से कपल्स को समुद्र तट के किनारे पर शादी करने का सपना होता है क्योंकि उस समय समुद्र तट का नजारा ही कुछ अलग सा होता है जिसके लिए कपल्स अपनी वेडिंग को स्पेशल बनाने के लिए समुद्र तट वेडिंग डेस्टिनेशन को चुनते है। वही समुद्र में बहने वाली लहरे शादी में चार-चांद लगा देती है। ऐसे में अगर आप भी अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए समुद्र तट के पास किसी वेडिंग डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे है तो हम आपके लिए लाए है भारत के कुछ ऐसे समुद्रीय डेस्टिनेशन प्लेस जो आपकी लाइफ के सबसे विशेष अवसर यानि शादी को और भी स्पेशल बना देते है। 

केरल


यदि आप शहर की भीड़ –भाड़ से दूर प्राकृतिक सुन्दरता और शांत वातावरण के बीच अपनी वेडिंग को करने का प्लान बना रहे है तो इसके लिए केरल से अच्छी रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशन कोई हो ही नहीं सकती। केरल वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भारत की सबसे बेस्ट जगहों में से एक है जहाँ पर आप लम्बे लम्बे नारियल के पेड़ों, खुबसूरत समुद्र तटों के बीच अपनी वेडिंग थीम सेट कर सकते है। यही नहीं आप केरल में ट्रीडेशनल वेडिंग को करने का भी प्लान बना सकते है। यदि आपको केरल के बारे में ज्यादा जानकारी नही है तो यहाँ आप एक यहां पर एक वेडिंग प्लानर को हायर कर सकते है जो आपकी वेडिंग लोकेशन से लेकर वेडिंग थीम तक आपकी चॉइस और बजट के मुताबिक सब कुछ आपको प्रोवाइड कराएगा।

अंडमान और निकोबार द्वीप


अंडमान और निकोबार द्वीप कपल्स की पहली पसंद है। अंडमान उन कपल्स के लिए सबसे बेस्ट डेस्टिनेशन समुद्र तट है जो कुछ सरल और रोमांटिक शादी करना चाहते हैं। इसके साथ यहां पर रोस आईलैंड या हेवलॉक सबसे ज्यापदा पसंद किए जाते हैं।

अलीबाग


महाराष्ट्र में स्थित अलीबाग एक प्यारा समुद्र तट शहर है जो भारत का एक शानदार डेस्टिनेशन प्लेस है। इसके साथ अलीबाग में शादियों के लिए कई तरह के विकल्प हैं जिनमें एक शानदार वेडिंग हो सकती है। यही नहीं अलीबाग में सुंदर समुद्र तटों और हरी-भरी पहाड़ियों के साथ एक सुकून भरा और शांत वातावरण है जो आपकी शादी को एक अलग ही रुप देगा। 

गोवा


यह प्रकृति प्रेमियों और पार्टी के लोगों के लिए बेस्ट समुद्र तट डेस्टिनेशन है। वही कपल्स के लिए गोवा वेडिंग डेस्टिनेशन का प्लेस है। आप गोवा में शानदार तरीके से अपनी वेडिंग का प्लान बना सकते है जिससे आपकी शादी लम्बे समय तक लोगों को याद रहेगी। 

कोवलम


केरल स्थित‍ कोवलम को देश का सुंदर बीच कहा जाता है। यहां की समुद्री लहरे इसे दूसरों से बेहतर बनाती है। इसके साथ ही इसको भारत का बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन प्लेस भी कहा जाता है। यही नहीं यहां के समुद्र तट, सुनहरी रेत, विचित्र आकार वाले बीच और लाइटहाउस कोवलम को और भी ज्यादा सुंदर बनाते है जो वेडिंग में चार चांद लगा देते है। 

by-asna zaidi

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT