महाराष्ट्र नाइट कर्फ्यू: कोरोना के नए स्ट्रेन का डर, मुंबई एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों की मिली छूट

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को ध्यान रखते हुए भारत में भी इससे बचने के लिए बड़े स्तर पर तैैयारियां शुरु हो चुकी है। इसके साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की है कि मुंबई एयरपोर्ट 24×7 खुला है और कर्फ्यू के समय भी यह खुला रहेगा।

  • 2497
  • 0

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को ध्यान रखते हुए भारत में भी इससे बचने के लिए बड़े स्तर पर तैैयारियां शुरु हो चुकी है। वही महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोविड के नए स्ट्रेन के कारण राज्य में सावधानी बरतते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि नाइट कर्फ्यू में यात्रा करने वाले लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वही कर्फ्यू के दौरान एयरपोर्ट से जाने वाले सभी  यात्रियों को कैब सेवाओं के लिए अनुमति दी जाएगी और पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन हर समय चालू रहेगा। इसके साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की है कि मुंबई एयरपोर्ट 24×7 खुला है और कर्फ्यू के समय भी यह खुला रहेगा। 

महाराष्ट्र राज्य सरकार ने यूरोप और मध्य पूर्व से लौटने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड भी अनिवार्य किया है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ ही दूसरे  देशों से लौटने वालों को भी सेल्फ आइसोलेट करने और घर पर खुद को क्वारंटीन करने के लिए कहा गया है। वही दूसरे राज्यों से मुंबई और महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को दिखाना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ जरुरत पड़ने पर ट्रैवल हिस्ट्री भी देखी जाएगी ताकि बाहर के देशों से आ रहे यात्री अन्य राज्यों से होकर मुंबई में एंट्री न  कर सकें। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने बताया कि कोविड-19 के नए स्ट्रेन के प्रसार को रोकने के प्रयास में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 भी लगाई गई थी। यही नहीं मुंबई पुलिस ने कहा कि रात के कर्फ्यू के दौरान पांच या उससे अधिक लोगों को इकट्ठा होने के लिए मनाही है और अगर कोई कोविड से संबधित नियमों का उल्लंघन करने वालों को कड़ी  कार्रवाई का सामना करना पडे़गा।

by-Asna Zaidi

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT