वाराणसी पहुंचे नेपाल के पीएम देउबा, काशी में किया दर्शन पूजन

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री शेर सिंह देउबा रविवार वाराणसी पहुंचे और यहां बाबा काल भैरव के दर्शन किए. वह अपनी पत्नी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर भी गए थे.

  • 622
  • 0

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री शेर सिंह देउबा रविवार वाराणसी पहुंचे और यहां बाबा काल भैरव के दर्शन किए. वह अपनी पत्नी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर भी गए थे. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेपाल के पीएम का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें:यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड फिर एक्टिव, योगी ने दिए तैनाती के निर्देश

इससे पहले सीएम योगी ने ललिता घाट स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर और नेपाली मंदिर का दौरा किया और सजावट से लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. नेपाल के पीएम द्वारा की जाने वाली विशेष पूजा के लिए ब्राह्मणों के प्रतिनिधिमंडल के चयन से लेकर अन्य जानकारी प्राप्त हुई.इसके अलावा सीएम योगी ने यहां रहने वाली 9 नेपाली बूढ़ी मांओं से भी मुलाकात की और उनका हालचाल लिया.

यह भी पढ़ें:करौली में दो गुटों में संघर्ष, लगाया गया कर्फ्यू


जानकारी के मुताबिक नेपाल के पीएम आज सुबह दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना हुए. वह सड़क मार्ग से सीधे होटल ताज पहुंचे.उनके आगमन के लिए सांस्कृतिक विभाग की ओर से शहर के 15 स्थानों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की झलकियां पेश की गईं. इसमें धोबी नृत्य के अलावा मयूर नृत्य, नेपाल के आदिवासी नृत्य और संस्कृति के साथ-साथ भारत की संस्कृति और परंपरा को भी दिखाया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT