पोलैंड में गिरी रुसी मिसाइल, 2 नागरिकों की मौत, नाटो की बैठक

पोलिश मीडिया ने बताया कि यूक्रेन के साथ लगती सीमा के पास एक गांव में एक मिसाइल गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है.

  • 520
  • 0

अमेरिका के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी के मुताबिक एक रूसी मिसाइल के उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन(नाटो) सदस्य पोलैंड में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. इसकी पुष्टी पोलैंड सरकार के प्रवक्ता पियोत्र मुलर ने तुरंत नहीं की है. लेकिन कहा कि शीर्ष नेता संकट की स्थिती को लेकर आपकालीन बैठक कर रहे हैं. पोलिश मीडिया ने बताया कि यूक्रेन के साथ लगती सीमा के पास एक गांव में एक मिसाइल गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद से ही पोलैंड ने अपनी सेना को अलर्ट पर रखा है. 

इस हमले के बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार सुबह इंडोनेशिया में जी-7 और नाटो नेताओं की इमरेजेंसी बैठक बुलाई है. बता दें कि जो बाइडेन इन दिनों जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया में हैं. इस हमले की सूचना के बाद वह बुधवार तड़के पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा से बात की और अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. बता दे कि संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो सहयोगी पोलैंड में हुए विस्फोट की जांच कर रहे हैं. 

पोलैंड सरकार के प्रवक्ता पियोत्र मुलर ने कहा कि पोलैंड रूस की मिसाइल गिरने को लेकर आपातकालीन बैठक कर रहे हैं. पोलैंड ने रूसी राजदूत को मामले को लेकर तलब किया है. बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव, खार्कीव, लीव और पोल्टेवा शहरों पर कई मिसाइलें दागी गईं. एपी (AP) समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में रूस की कुछ मिसाइलें यूक्रेन बार्डर के पास पोलैंड में जा गिरीं, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT