Uttar Pradesh: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब मदरसों में राष्‍ट्रगान हुआ अनिवार्य

उत्तर प्रदेश के मदरसों के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने एक आदेश जारी कर कहा है कि बच्चे कक्षाएं शुरू होने से पहले हर मदरसे में राष्ट्रगान गाएंगे.

  • 1489
  • 0

उत्तर प्रदेश के मदरसों के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने एक आदेश जारी कर कहा है कि बच्चे कक्षाएं शुरू होने से पहले हर मदरसे में राष्ट्रगान गाएंगे. इसके अलावा मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 14 से 27 मई तक होंगी.

यह भी पढ़ें:Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, जानें आज के रेट्स 

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद जावेद की अध्यक्षता में हुई बैठक में और भी कई फैसले लिए गए. मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल की परीक्षाएं 14 से 27 मई तक कराने का निर्णय लिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश और कॉपियों के मूल्यांकन के कारण कॉलेज खाली नहीं रहेंगे. इसलिए यूपी बोर्ड परीक्षा के चलते मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं मदरसों में ही कराई जाएंगी.

यह भी पढ़ें:RRR Review: सिनेमाघरों में रिलीज हुई RRR, यूजर्स से मिल रहे है जबरदस्त रिव्यू

नए सत्र से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा के अलावा मदरसा बोर्ड में अब से छह पेपरों की परीक्षा होगी. कक्षा 1 से 8 तक के पाठ्यक्रम में दीनियात के अलावा हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के प्रश्न भी होंगे. इसके अलावा शिक्षकों की उपस्थिति के लिए हर मदरसे में बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाएगा. नए सत्र से छात्रों के ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा भी शुरू हो जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT