World Cup 2023: वर्ल्ड कप में कौन लगाएगा दमदार छक्के, इन खिलाड़ियों का नाम है शामिल

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के शानदार खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 271
  • 0

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के शानदार खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम है. 2003 से 2019 तक गेल ने 34 पारियों में 49 छक्के लगाए. यह खिलाड़ी एक रन को प्राथमिकता देने और इसके बजाय बाउंड्री मारने के लिए जाना जाता है. टी20 में गेल को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है लेकिन वनडे में भी वह पीछे नहीं हैं.

छक्के लगाने का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 2023 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैचों में ही टॉप 20 से टॉप 3 में पहुंच गए. उनके नाम सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी है और उन्हें क्रिकेट के इतिहास में शीर्ष छह छक्के लगाने वाले खिलाड़ी के रूप में हमेशा दर्ज किया जाएगा. दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों के पसंदीदा एबी डिविलियर्स अपने अपरंपरागत शॉट्स के लिए जाने जाते हैं और क्रिस गेल के बाद दूसरे स्थान पर हैं. मैदान के हर कोने पर छक्के लगाने के कारण उन्हें मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता था.

रोहित शर्मा और डेरिल मिशेल

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक चार बल्लेबाजों ने 10 या उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं. यहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आगे चल रहे हैं. रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 17 छक्के लगा चुके हैं. वह इस टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में फिलहाल टॉप पर हैं. इस लिस्ट में दूसरा नाम है कुसल मेंडिस का. श्रीलंका के इस दमदार बल्लेबाज ने अब तक सिर्फ 4 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं.

यहां तीसरा स्थान न्यूजीलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज डेरिल मिशेल का है. मिचेल ने वर्ल्ड कप 2023 में 11 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी शामिल हैं. वॉर्नर अब तक 10 छक्के लगा चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श 9 छक्कों के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT