गूगल मैप्स ने भारत में टोल की कीमतों को प्रदर्शित करने के लिए फीचर पेश किया; विवरण यहां देखें

नई सुविधा की घोषणा करते हुए, Google ने कहा, "स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से विश्वसनीय जानकारी के लिए धन्यवाद, आप नेविगेट करना शुरू करने से पहले अपने गंतव्य के लिए अनुमानित टोल मूल्य देखेंगे.

  • 419
  • 0

Google मैप्स ने एक नया फीचर जारी किया है जो उपयोगकर्ताओं को Android और iOS दोनों पर टोल पास की कीमतें दिखाएगा. इस फीचर को कुछ दिन पहले लॉन्च किया गया था और इसे चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है. यह उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो सड़क मार्ग से यात्रा करते हैं क्योंकि वे टोल की कीमतों और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं. 

गूगल मैप्स की नई टोल कीमत सुविधा

नई सुविधा की घोषणा करते हुए, Google ने कहा, "स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से विश्वसनीय जानकारी के लिए धन्यवाद, आप नेविगेट करना शुरू करने से पहले अपने गंतव्य के लिए अनुमानित टोल मूल्य देखेंगे.  इसे जोड़ते हुए, Google ने उल्लेख किया "हम टोल पास होने या न होने जैसे कारकों को देखते हैं, सप्ताह का कौन सा दिन है, साथ ही उस विशिष्ट समय पर टोल की लागत कितनी होने की उम्मीद है जब आप इसे पार कर रहे होंगे.  

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को टोल और नियमित सड़कों के बीच चयन करके अपने गंतव्य के लिए अंतिम मार्ग तय करने में मदद करेगी. उपयोगकर्ताओं के पास टोल पास के साथ या उसके बिना टोल मूल्य दिखाने के लिए सेटिंग में एक विकल्प होगा. कई क्षेत्रों में, टोल की वास्तविक कीमत यात्रियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले भुगतान के तरीके पर निर्भर करती है. 

उपयोगकर्ताओं को सेटिंग मेनू में 'टोल से बचें' का चयन करके टोल सड़कों से बचने का विकल्प भी मिलेगा. कहा जा रहा है कि यह सुविधा संयुक्त राज्य अमेरिका, इंडोनेशिया और भारत में लगभग 2000 टोल सड़कों के लिए उपलब्ध होगी. 

Google मैप्स को इमर्सिव व्यू मिलता है

Google मैप्स में इमर्सिव व्यू नामक एक नई सुविधा जोड़ रहा है. Google इसे "मैप्स के साथ एक्सप्लोर करने का एक नया तरीका" कहता है. टेक दिग्गज का कहना है कि इमर्सिव व्यू उपयोगकर्ताओं को यह अनुभव करने में मदद करेगा कि "पड़ोस, मील का पत्थर, रेस्तरां या लोकप्रिय स्थल कैसा है - और यहां तक ​​​​कि ऐसा महसूस करें कि आप वहीं हैं. अनिवार्य रूप से, Google अरबों 'स्ट्रीट व्यू' को एक साथ मिलाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है और हवाई चित्र बनाता है जो जगह के डिजिटल मॉडल के रूप में कार्य करता है. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को किसी लैंडमार्क, भवन या स्थान की जांच करने और दिन के दौरान अलग-अलग समय पर यह कैसे दिखता है, इसकी भी अनुमति देगा. इसके साथ ही गूगल इको-फ्रेंडली रूटिंग और लाइव व्यू जैसे फीचर भी जोड़ रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT