Archive

  • jd
    by Instafeed

    hd

  • HACKED BY SIXENN45
    by Instafeed

    INDONESIA DEFACER

  • WFI Elections: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक बरकरार, SC ने मामले में हस्तक्षेप करने से किया इनकार
    by Instafeed

    WFI Elections Hindi News: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव पर लगे रोक को हटाने से सुप्रीम कोर्ट  (Supreme Court) ने इनकार कर दिया है.  समाचार एजेंसी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनावों पर रोक लगाने वाले पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है. 

  • Daily live News: उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से मचा हडकंप, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद
    by Instafeed

    Fire Broke In Udyan Express: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में क्रांतिवीरा सांगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से हडकंप मच गया. आग लगने की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. बताया जा रहा है कि यात्रियों के ट्रेन से उतरने के 2 घंटे बाद ट्रेन में आग लगी. जिससे बड़ा हादसा होने टल गया. दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बता दें कि ये ट्रेन मुंबई और बेंगलुरु स्टेशन के बीच चलती है और क्रांतिवीरा सांगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन अंतिम स्टापेज है. 


  • Parliament Monsoon Session: अधीर रंजन चौधरी के बिगड़े बोल, सदन में जमकर हंगामा
    by Instafeed

    No-confidence motion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे. माना जा रहा है पीएम दोपहर 3 से 4 बजे के बीच सदन में अपना वक्तव्य रख सकते हैं. बता दें कि मणिपुर में जारी हिंसा पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया है. जिस पर 8 अगस्त से चर्चा जारी है. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज (10 अगस्त को) आखिरी दिन है. ऐसे में पीएम मोदी आज मणिपुर अपना जवाब देंगे. 

    इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मणिपुर को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सदन में तीखी बहस देखने को मिली है. बीते दिन बुधवार को राहुल गांधी ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया. राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद उनका यह सदन में पहला भाषण था. राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत लोकसभा स्पीकर को शुक्रिया अदा कर की. इसके बाद राहुल गांधी ने मणिपुर मुद्दे को लेकर सत्ता पक्ष पर जमकर बरसे.

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी के मणिपुर न जाने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा 'प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं गए, क्योंकि वे इसे भारत का हिस्सा नहीं मानते. बीजेपी ने मणिपुर को विभाजित कर दिया है. कांग्रेस सांसद ने कहा, इनकी (केंद्र सरकार) राजनीति ने मणिपुर को नहीं हिन्दुस्तान को मणिपुर में मारा है. हिन्दुस्तान का क़त्ल किया है.' राहुल गांधी ने अपने मणिपुर दौरे का जिक्र करते हुए कहा, कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया था.हमारे प्रधानमंत्री आज तक (मणिपुर) नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है.

    हालांकि, राहुल गांधी के संबोधन के खत्म होने के बाद सत्ता पक्ष की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए तीखा हमला बोला. ईरानी ने कहा, जब राहुल गांधी ने भारत माता की हत्या की बात की तो विपक्ष के सदस्य तालियां बजा रहे थे. इतना ही स्मृति ईरानी ने इस दौरान राहुल गांधी पर सदन में समय फ्लाइंग किस देने का आरोप लगाया. बीजेपी की महिला सांसदों ने 'फ्लाइंग किस' को लेकर स्पीकर से शिकायत की है.

  • Gyanvapi Survey Live Updates: ज्ञानवापी मामले पर SC में सुनवाई, चीफ जस्टिस ने मुस्लिम पक्ष से पूछा सर्वे से क्या दिक्कत है?
    by Instafeed

    Gyanvapi Masjid ASI Survey: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एएसआई सर्वे की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 3 अगस्त को हरी झंड़ी दे दी है. अब मस्जिद परिसर में आज (4 अगस्त 2023) से सर्वे का काम शुरु हो गया है. आर्कियोलॉजिस सर्वे ऑफ इंडिया की टीम इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है. क्या ज्ञानवापी में मस्जिद में जो हिंदू पक्ष दावा शिवलिंग होने का दावा कर रहा है वह शिवलिंग है या फव्वारा. सर्वे में यह भी पता लगाया जाएगा की क्या ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण किसी हिंदू मंदिर पर किया गया. 

    बता दें कि ज्ञानवापी सर्वे को देखते हुए जिले की पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है. ज्ञानवापी परिसर के चारों ओर पुलिस तैनात कर दी गई है. इसके साथ ही वाराणसी में चप्पे पर पुलिस की नजर है. ज्ञानवापी में सर्वे पिछले दस दिनों से रुका हुआ है. एएसआई की 43 सदस्यीय टीम ने 24 जुलाई को सर्वे के लिए पहुंची थी. सुबह सात बजे सर्वे शुरु किया गया था, लेकिन दोपहर लगभग 12:30  बजे सर्वे पर रोक लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था. तभी से अब तक यानी की 3 अगस्त तक काम रुका रहा. अब शुक्रवार को फिर से सर्वे शुरु हो गया है. 


  • Haryana Violence: हरियाणा के बाद दिल्ली में भी अलर्ट, फरीदाबाद, नूंह समेत इन जिलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट बंद
    by Instafeed

    Haryana Violence News: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प के बाद अभी भी स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. इसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. नूंह (Nuh Violence) में आज भी कर्फ्यू जारी है. उपद्रव को देखते हुए धारा 144 लागू है. हालांकि दो दिनों से पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच नूंह में शांति है. लेकिन अभी भी फरीदाबाद, गुरुग्राम और रेवाड़ी में हिंसा की छिटपुट घटनाएं जारी हैं. पुलिस ने अब तक 41 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. पुलिस ने अब तक 116 लोगों को हिरासत में ले लिया है. 

  • Delhi Breaking News: दिल्ली सेवा बिल लोकसभा 2023 में किया गया पेश, कांग्रेस ने बताया अलोकतांत्रिक
    by Instafeed

    Delhi Services Bill: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 लोकसभा में पेश किया गया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में दिल्ली अध्यादेश बिल को लोकसभा में पेश किया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद के.सी. वेणुगोपा ने कहा कि दिल्ली सेवा विधेयक पूरी तरह से संघीय विरोधी और अलोकतांत्रिक है, हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे. वहीं नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस बिल के जरिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलने की कोशिश की जा रही है. इस बिल पर कल चर्चा होगी. 


  • Monsoon Session: मणिपुर वायरल वीडियो पर सदन में जोरदार हंगामा
    by Instafeed

    Manipur Viral Video:  राज्यसभा में मणिपुर पर अल्पकालिक चर्चा पर सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि जैसा राज्यसभा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष रोज मणिपुर पर चर्चा की मांग तो करता है परन्तु चर्चा से भागता भी है. आज फिर विपक्ष चर्चा नहीं होने देना चाहता। कुछ बात है कि वे चर्चा से भाग रहे हैं.