UPSE result 2020: कटिहार के shubham कुमार ने मारी बाजी, जानिए क्या कहा

Topper शुभम कुमार ने बात-चीत के दौरान कहा कि वो अपने topper होने का श्रेय अपने माता-पिता,बहन को पूरी तरह से देना चाहेंगे

  • 2001
  • 0

 कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार इस वर्ष के सबसे कठिन परीक्षा  में टॉप किया है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा 2020 में ही हुई थी, जिसका परिणाम  कल निकाला गया. Topper शुभम कुमार ने बात-चीत के दौरान कहा कि वो अपने topper होने का श्रेय अपने माता-पिता,बहन को पूरी तरह से देना चाहेंगे क्योंकि उन्होंने ने मेरे हर कदम पर, हर मुश्किल समय पर साथ दिया और हौसला बढ़ाया.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना परिणाम इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते है.

UPSC CSE Main 2020 Result:

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज (शुक्रवार) सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है. शुभम कुमार ने सीएसई परीक्षा में टॉप किया. इसके बाद जागृति अवस्थी ने दूसरा स्थान और अंकिता जैन ने तीसरा रैंक हासिल किया है. अगस्त-सितंबर 2021 को आयोजित लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर कुल 761 उम्मीदवारों का चयन हुआ है.  वहीं 151 अभ्यर्थियों को रिजर्व रखा गया है. उम्मीदवार अपनी मेरिट लिस्ट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूपीएससी ने कुल 761 कैंडिडेट्स की नियुक्ति की सिफारिश की है. 761 में 263 कैंडिडेट्स जनरल श्रेणी से. 86 कैंडिडेट्स EWS श्रेणी से हैं. 229 कैंडिडेट्स ओबीसी वर्ग से जबकि 122 कैंडिडेट्स एससी श्रेणी के हैं. एसटी श्रेणी के 61 कैंडिडेट्स पास हुए हैं. यूपीएससी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि, चुने गए कुल उम्मीदवारों में से 545 पुरुष और 216 महिलाएं है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT