धनतेरस पर इनकम टैक्स ने की छापेमारी, मिला करोड़ों का खजाना

धनतेरस के दिन राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेहिसाब काला धन मिलने का मामला सामने आया है. आयकर विभाग ने आज जयपुर के गणपति प्लाजा में बड़ी कार्रवाई की.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 149
  • 0

धनतेरस के दिन राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेहिसाब काला धन मिलने का मामला सामने आया है. आयकर विभाग ने आज जयपुर के गणपति प्लाजा में बड़ी कार्रवाई की. विभाग ने दो लॉकर खोले, जिनमें से कुल 1 करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपये नकद और 400 ग्राम सोना बरामद हुआ. इसके अलावा कुछ विदेशी नोट भी मिले हैं. नकदी गिनने के लिए मशीन बुलाई गई.

दरअसल, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पिछले महीने 13 अक्टूबर को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा स्थित एक लॉकर रूम में पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि यहां 100 लॉकर हैं, जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है. इन लॉकरों में अधिकारियों के पैसे हैं. किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया था कि इस लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी थी.

करोड़ रुपये का काला धन

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये के काले धन के अलावा 50 किलो सोना भी है. जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है. किरोड़ी लाल मीणा द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का काला धन होने का दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकरों का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. इसके साथ ही ईडी के वरिष्ठ अधिकारी भी गणपति प्लाजा पहुंचे हैं. सांसद के दावे के बाद गणपति प्लाजा में लगातार लॉकरों की जांच की जा रही थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT