कबड्डी के खेल में भारत ने रचा इतिहास, गोल्ड के साथ मिली कई चीजे

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने इतिहास रच दिया है. उसने 100 मेडल जीते हैं. खबर लिखे जाने तक इसमें 25 सोने शामिल थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 105
  • 0

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने इतिहास रच दिया है. उसने 100 मेडल जीते हैं. खबर लिखे जाने तक इसमें 25 सोने शामिल थे. भारत की महिला कबड्डी टीम ने फाइनल में चीनी ताइपे को हराकर अपना 100वां पदक जीता. उन्होंने स्वर्ण पदक जीता. महिला कबड्‌डी का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. भारत ने इसे 26-24 से जीता. शनिवार की सुबह टीम इंडिया के लिए अच्छी रही. उन्हें तीरंदाज़ी में दो स्वर्ण पदक भी मिले. इसके साथ ही एक रजत और एक कांस्य पदक मिला.

खेलों में स्वर्ण पदक

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने 100 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने कुल 25 गोल्ड मेडल जीते हैं. इसके लिए खिलाड़ियों ने शनिवार सुबह तीरंदाजी में दो स्वर्ण पदक जीते. इसके साथ ही एक रजत और एक कांस्य भी जीता. भारत ने क्रिकेट, हॉकी, स्क्वैश, भाला और निशानेबाजी सहित सभी खेलों में स्वर्ण पदक जीते.

भारत को गोल्ड दिलाया

भारत ने सुबह तीरंदाजी में दो स्वर्ण पदक जीते. इसके साथ ही उन्होंने रजत पदक भी जीता. फाइनल में ओजस ने शानदार प्रदर्शन किया और अभिषेक वर्मा को 149-147 से हराया. इस जीत के साथ ओजस ने गोल्ड मेडल जीता. अभिषेक को रजत पदक मिला. इससे पहले ज्योति वेन्नन ने भारत को गोल्ड दिलाया था. उन्होंने कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को हराया. अदिति ने शनिवार को भारत के लिए पहला पदक जीता. उन्होंने कांस्य पदक जीता.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT