TWO INDIAS पर घिरे कॉमेडियन वीर दास, दिल्ली-मुंबई में शिकायत

अभिनेता-कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एक वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत दर्ज की गई है.

  • 849
  • 0

अभिनेता-कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एक वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत दर्ज की गई है. जिसमें वह अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. वीर दास ने अमेरिका में अपने प्रदर्शन के हिस्से के रूप में दिए गए एक मोनोलॉग को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें "भारत का अपमान करने" के लिए कहा है.


वीर दास, जो इस समय अमेरिका में हैं, ने सोमवार को YouTube पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसका शीर्षक था "मैं दो भारत से आता हूं". वीडियो में मोनोलॉग वाशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया प्रदर्शन का हिस्सा था. छह मिनट के वीडियो में, वीर दास भारत में कुछ सबसे सामयिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं, जिसमें कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार के मामले, कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध तक शामिल हैं.

अपने वीडियो पर आलोचना के बाद, वीर दास ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि उनका इरादा यह याद दिलाना था कि देश अपने मुद्दों के बावजूद, "महान" था. "वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो अलग-अलग चीजें करते हैं. जैसे किसी भी राष्ट्र के भीतर प्रकाश और अंधेरा, अच्छाई और बुराई होती है. इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है. वीडियो हमें यह कभी नहीं भूलने की अपील करता है कि हम महान हैं. जो हमें महान बनाता है उस पर ध्यान केंद्रित करना कभी बंद न करें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT