परोपकार: बंगाल के शख्स ने कोरोना पर शोध के लिए किया देहदान, देश में ऐसा पहला मामला

बंगाल के एक शख्स ने मानवता के लिए अपना शरीर दान कर दिया. अब उनके शरीर पर कोरोना शोध किया जाएगा.

  • 834
  • 0

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 3805 नए मामले सामने आए हैं. ताजा मामलों के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 19,86,667 हो गई है. पश्चिम बंगाल में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं. वहीं, बंगाल के एक शख्स ने मानवता के लिए अपना शरीर दान कर दिया. अब उनके शरीर पर कोरोना शोध किया जाएगा. देश में पहली बार ऐसा मामला सामने आया है. देश में लगातार कोरोना वायरस पर शोध जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉडी डोनेट करने वाले का नाम निर्मल दास था. वह 89 साल के थे और न्यू टाउन इलाके के रहने वाले थे. निर्मल दास कैंसर के मरीज थे जो अपनी मौत से पहले कोरोना पॉजिटिव निकले थे. शुक्रवार को उन्होंने मेडिकल रिसर्च के लिए अपना शरीर दान कर दिया. 

शनिवार को पार्थिव शरीर मेडिकल कॉलेज को दिया जाएगा

एक अधिकारी ने कहा कि निर्मलबाबू का शव शनिवार को आरजी द्वारा मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग को दान कर दिया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 3805 नए मामले सामने आए हैं. ताजा मामलों के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 19,86,667 हो गई है.

34 लोगों की कोरोना से मौत

स्वास्थ्य विभाग में बताया गया है कि सबसे ज्यादा 481 नए मामले कोलकाता में सामने आए, इसके बाद उत्तर 24 परगना जिले में 438 ताजा मामले सामने आए. वहीं, इस दौरान राज्य में 34 मौतें दर्ज की गई हैं.  इसके बाद कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 20,515 हो गया. कोरोना से उत्तर 24 परगना जिले में नौ और कोलकाता में आठ मौतें हुई हैं. 

सक्रिय मामलों में वृद्धि

पिछले 24 घंटे में 13,767 लोग ठीक हुए हैं. वहीं, कोरोना बीमारी से ठीक होने वालों की कुल संख्या 19,20,423 हो गई है. डिस्चार्ज होने वालों की दर सुधरकर 96.67 प्रतिशत हो गई. अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 9,996 से बढ़कर 45,729 हो गई है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT