Aaj Ka Mausam: यूपी में गर्मी का विकराल रूप रहेगा जारी, वही 1 मई को असम में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 से 4 दिनों में उत्तर प्रदेश सहित हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है.

  • 632
  • 0

उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आने वाले दिनों में गर्मी और भी विकराल रूप ले सकती है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 से 4 दिनों में उत्तर प्रदेश सहित हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. इस दौरान उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई हिस्सों में भी लू का प्रकोप जारी रहेगा.


यूपी में मौसम का हाल मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 1 हफ्ते तक उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलने का कोई अनुमान नहीं है. अगर राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज लखनऊ में तापमान कल के मुकाबले ज्यादा रहेगा. बुधवार को जहां लखनऊ में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं आज गुरुवार को तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी से लखनऊ में मौसम काफी गर्म रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों तक उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और पश्चिमचल के कई जिलों में भीषण गर्मी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक मेरठ, पश्चिमचल के आगरा और पूर्वांचल के वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके अलावा अगले 48 घंटों तक उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के इलाकों में भीषण गर्मी जारी रहेगी. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT