Aaj Ka Rashifal, 1 August 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के जीवन में प्रेम लाएगा खूबसूरत बदलाव एवम कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेंगे नए मौके

ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है.

  • 3278
  • 0

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 August 2021)

आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है. करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है. अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है. आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है. जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें. जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो ग़ुस्सा आना स्वाभाविक है. लेकिन शान्त रहना आपके फ़ायदे में साबित होगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 August 2021)

ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है. इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है. छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है. वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज़्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है. पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है. संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें. इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 August 2021)

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं. पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें आपकी ज़रूरत है. किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें. चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए. बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है. परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं. 

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 1 August 2021)

अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें. यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं. इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें. हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं. इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा. आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा. कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी. यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे. आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है. आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें. दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएं, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 1 August 2021)

भागम-भाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा. कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं. आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा. व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग़ और तेज़ी के साथ करें. ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा. आपको उन्हें अपनी मेहनत से हक़ीक़त में बदलने की ज़रूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूल मंत्र है. काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रूखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 1 August 2021)

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं. अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें. करियर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा, लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़त ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा. अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT