2014 में अडानी 609 नंबर पर थे, कौन सा जादू चला तीसरे नंबर पर आ गए? राहुल गांधी ने पूछा सवाल

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि हमें लगता है अग्नीवीर योजना हमसे नहीं बल्कि RSS की ओर से आई है और इसे आर्मी पर थोपा गया है.

  • 294
  • 0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार यानी की आज लोकसभा में अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार योजना पर भी हमला बोला. उन्होंने अग्निवीर योजना और अडानी मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि हमें 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान बहुत कुछ सीखने को मिला. यात्रा के दौरान हमने लोगों की बातें सुनीं और अपनी भी बात रखी. हमने यात्रा के दौरान बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों से बात की.

 अग्नीवीर योजना आर्मी पर थोपा गया; राहुल 

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि हमें लगता है, अग्नीवीर योजना हमसे नहीं बल्कि RSS की ओर से आई है और इसे आर्मी पर थोपा गया है. यात्रा में युवाओं ने हमसे कहा हमें पहले सर्विस और पेंशन मिलती थी लेकिन अब 4 साल के बाद निकाल दिया जाएगा.

पहले मोदी अडानी के जहाज में जाते थे अब अडानी मोदी के जहाज में जाते हैं; राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं कौन सा जादू हुआ यह दूसरे नंबर पर आ गए.  गांधी ने कहा कि अडानी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए? पहले मोदी अडानी के जहाज में जाते थे अब अडानी मोदी के जहाज में जाते हैं. मोदी और अडानी एक साथ काम कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से SBI एक बिलियन डॉलर का लोन अडानी को देता है. प्रधानमंत्री फिर बांग्लादेश गए और 1500 मेगावाट बिजली का ठेका अडानी को चला जाता है. LIC का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया?

अडानी को 6 एयरपोर्ट दिए गए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत सरकार ने CBI-ED पर दबाव डालकर एजेंसी का प्रयोग करते हुए GVK से लेकर एयरपोर्ट को अडानी सरकार को दिलवाया गया. नियम बदलकर अडानी को 6 एयरपोर्ट दिए गए. मैं इसके सबूत भी दे दूंगा. ड्रोन सेक्टर में भी अडानी का कोई अनुभव नहीं था. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई उसमें लिखा था अडानी की भारत के बाहर शेल कंपनी है, सवाल है कि शेल कंपनी किसकी है?हजारों करोड़ रुपया शेल कंपनी भारत में भेज रही है यह किसका पैसा है? क्या यह काम अडानी फ्री में कर रहा है?


LEAVE A REPLY

POST COMMENT