Afghanistan: पंजशीर घाटी पर तालिबान ने किया कब्जा

तालिबान बलों ने पंजशीर घाटी पर भी कब्जा कर लिया है इस बात की जानकारी तालिबान के सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है.

  • 1164
  • 0

तालिबान बलों ने पंजशीर घाटी पर भी कब्जा कर लिया है इस बात की जानकारी तालिबान के सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है. इसके साथ ही तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. अभी तक तालिबान अफगानिस्तान में पंजशीर पर कब्जा नहीं कर पाया था.

इस संबंध में तालिबान के एक कमांडर ने कहा कि सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा से हमने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. संकटमोचक हार गए और पंजशीर अब हमारे कब्जे में है. पूर्व में तालिबान ने दावा किया था कि उसके लड़ाकों ने पंजशीर के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है, लेकिन पंजशीर के लड़ाकों ने इस दावे को खारिज कर दिया. 


इस बीच अफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वह कहीं नहीं भागे हैं. उन्होंने कहा कि पंजशीर से भागने की अफवाह फैलाई जा रही है. हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम मुश्किल स्थिति में हैं. हम तालिबान के हमले का सामना कर रहे हैं. उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि प्रतिरोध है और रहेगा. मैं यहां अपनी मिट्टी के साथ, अपनी मिट्टी के लिए और इसकी गरिमा की रक्षा के लिए हूं. उनके बेटे, इबादुल्ला सालेह ने एक संदेश भेजा, जिसमें इस बात से इनकार किया गया था कि पंजशीर को तालिबान ने कब्जा कर लिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT