गिरफ्तारी के बाद दिशा रवि को सताने लगा है यूएपीए का डर, सामने आई ग्रेटा संग चैट

टूलकिट केस में दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस लगातार उन लोगों की तलाश कर रही है जो इस पूरी प्लानिंग में शामिल बताए जा रहे हैं। वही इस बीच वो वॅाट्सऐप चैट सामने आ गई है।

  • 1651
  • 0

टूलकिट केस में दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस लगातार उन लोगों की तलाश कर रही है जो इस पूरी प्लानिंग में शामिल बताए जा रहे हैं। वही इस बीच वो वॅाट्सऐप चैट सामने आ गई है जो तीन फरवरी की रात स्वीडिश क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग और दिशा रवि के बीच हुई थी। वही इस चैट से खुलासा हुआ है कि ग्रेटा ने जब गलती से टूलकिट ट्वीट कर दिया तो दिशा बुरी तरह खौफजदा हो गई जिससे दिशा को यूएपीए का डर सताने लगा है।

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को गिरफ्तार कर लिया है और कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है। वही दिशा के मोबाइल डेटा को भी रिकवर किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है पुलिस को ग्रेटा थनबर्ग और दिशा रवि के बीच हुई चैट  प्राप्त हुई है।  बता दें कि ये चैट उस समय की है जब ग्रेटा थनबर्ग ने टूलकि सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। 

किसान आंदोलन से जुड़ा टूलकिट किया गया था तीन फरवरी को अपलोड

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन से जुड़ा टूलकिट तीन फरवरी को अपलोड किया था जो बाद में डिलीट कर दिया गया। वही उसी रात दोनों के बीच चैट हुई। 9 बजकर 23 मिनट पर दिशा ने मैसेज कर ग्रेटा को गलती बताई इसके दो मिनट बाद रात 9 बजकर 25 मिनट पर ग्रेटा ने दिशा के मैसेज का रिप्लाई किया। वास्तव में ये अच्छा होगा कि इसे अब तैयार कर लिया जाए। मुझे इसकी वजह से काफी धमकियां मिलेंगी। यही नहीं वास्तव में ये मामला तूल पकड़ रहा हैं। जवाब में दिशा गलती का इजहार करते हुए कहती हैं कि मैं ये भेज रही हूं तुम्हें। 

एक नजर डालें दिशा और ग्रेटा के बीच हुई चैट पर

दिशा (9.35pm): क्या ऐसा हो सकता है कि आप टूलकिट को पूरी तरह ट्वीट न करें? क्या हम थोड़ी देर के लिए रुक सकते हैं... मैं वकीलों से बात करने वाली हूं.. मुझे खेद है लेकिन उस पर हमारे नाम हैं और हमारे खिलाफ यूएपीए के तहत कार्यवाई हो सकती हैं...

जब दिशा से ग्रेटा से  यूएपीए वाली बात कही तो कुछ देर तक ग्रेटा की तरफ से रिप्लाई नहीं आया। इससे दिशा और घबरा गई। वही चार मिनट बाद यानि रात 9बजकर 40 मिनट पर दिशा फिर वॅाट्सऐप करती है और ग्रेटा से पूछती है क्या वो ठीक है?

ग्रेटा थनबर्ग (9.40pm): मुझे कुछ लिखने की जरुरत है...

दिशा (9.40pm): क्या आप पांच मिनट दे सकती हैं मैं वकीलों से बात कर रही हूं...

ग्रेटा थनबर्ग (9.41pm): कभी-कभी नफरतों का ऐसा तूफान आता है और वास्तव में काफी प्रबल होता है..

दिशा (9.41pm): बिल्कुल

इसके बाद दिशा लगातार दो तीन मैसेज करती है। दिशा अपने मैसेज में बार-बार ग्रेटा को सॅारी बोल रही हैष। जिसमें दिशा ने लिखा कि वास्तव में मुझे खेद हैं हम सब घबराए हुए हैं क्योंकि यहां पूरा मामला खराब होता जा रहा है लेकिन हम ये सुनिश्चित करेंगे कि आपका नाम बेदाग रहे। इसके बाद दिशा आगे लिखती हैं कि हमें सब कुछ डिएक्टिवेट करना होगा। 

दिशा की गिरफ्तारी के साथ इलैक्ट्रानिक डिवाइस भी जब्त

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दिशा की गिरफ्तारी के साथ ही इलैक्ट्रानिक डिवाइस भी जब्त की हैं। वही पुलिस ने बताया है कि दिशा ने काफी डेटा डिलीट किया जिसे रिकवर किया जा रहा है। जिससे दिल्ली पुलिस दिशा के मोबाइल के साथ सारे इलैक्ट्रानिक डिवाइस को खंगाल रही है।  इसके साथ-साथ डिलीट किए सभी कंटेंट को निकाला जा रहा है। वही उसी कड़ी में जो चैट सामने आई है वो बेहद चौका देने वाली हैं।

 दरअसल दिल्ली पुलिस ने ये दावा किया है कि दिशा रवि  जिस टूलकिट में शामिल थी उसमें जो प्लान बनाया गया था। वही प्लान दिल्ली में 26 जनवरी को अमल में लाया गया और हिंसा की गई। जिसको दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी समर्थित एक संगठन के शक्स की भी इसमें भागीदारी बताई हैं। 

 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT