TMC सांसद की टिप्प्णी पर भड़क गए अमित शाह, जानिए क्या है मामला

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टीएमसी सांसद सौगत रॉय पर भड़क गए.

गृह मंत्री अमित शाह
  • 113
  • 0

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टीएमसी सांसद सौगत रॉय पर भड़क गए. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर सदन में चर्चा हुई. इस दौरान सौगत रॉय ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कश्मीर के फायदे के लिए नहीं बल्कि चुनाव के फायदे के लिए धारा 370 को हटाया है. इससे नाराज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने टीएमसी सांसद पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी पर कई आरोप

धारा 370 को लेकर चर्चा के दौरान सौगत रॉय ने कहा कि जब मैं कॉलेज में पढ़ता था तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी का नारा था, एक निशान, एक प्रधान और एक विधान. उन्होंने इसे राजनीतिक नारा बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में आतंकवादी घटनाओं और आतंकवादियों के अत्याचार के कारण 46,000 लोगों ने अपना परिवार छोड़ दिया. अब भी कश्मीरी पंडित वापस लौटने को तैयार नहीं हैं.

सहमति या गैर-सहमति

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है कि इस देश में ऐसी मांग की जा रही है. एक देश में दो प्रधानमंत्री, दो संविधान और दो झंडे कैसे हो सकते हैं? मुझे लगता है, दादाजी, आप वयस्क हो गए हैं. गृह मंत्री ने पिछली सरकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जिसने भी ऐसा किया है, बहुत गलत काम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बेहतर बनाने का काम किया है. पूरा देश जानना चाहता है कि आपकी सहमति या गैर-सहमति से क्या होता है.

इस दौरान सौगत रॉय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में तोड़ने का फैसला बिल्कुल भी सही नहीं है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद भी कम नहीं हुआ है और अभी दो हफ्ते पहले ही हमने एक मेजर और एक कंपनी कमांडर को खो दिया है. सेना के दो कैप्टन शहीद हो गए, क्या यही वह शांति है जो वे हमेशा लेकर आए हैं? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ही फैक्ट्री का उद्घाटन करते हैं और केसर की खेती की देखभाल करते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT