बच्चों के फेवरेट है बालवीर, करेंगे चांद की सैर

क्या आपको सब टीवी के लोकप्रिय शो 'बालवीर' के बाल कलाकार उर्फ ​​देव जोशी याद हैं? बच्चों को बुराई से बचाने वाला बालवीर अब बड़ा हो गया है और उसने चंदा मामा से मिलने का मन बना लिया है.

  • 249
  • 0

क्या आपको सब टीवी के लोकप्रिय शो 'बालवीर' के बाल कलाकार उर्फ ​​देव जोशी याद हैं? बच्चों को बुराई से बचाने वाला बालवीर अब बड़ा हो गया है और उसने चंदा मामा से मिलने का मन बना लिया है. जी हां, बच्चों के फेवरेट बालवीर यानी देव जोशी चांद की सैर पर जा रहे हैं. जापान के अरबपति ने इस यात्रा को अंतिम रूप दिया है. यात्रा पर जाने वाले लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें देव जोशी का नाम भी है.


चांद की सैर

जापान के अरबपति यासुका मेजावा ने 'डियर मून' मिशन की शुरुआत की. सारे टिकट खरीदकर उसने चांद की सैर पर जाने के इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे थे. कुल तीन लाख रजिस्ट्रेशन हुए थे, जिनमें सबसे ज्यादा संख्या भारतीयों की थी. इनमें से 8 लोगों को चुना गया, जिनमें देव जोशी का नाम भी शामिल है. इस बात की जानकारी खुद देव जोशी ने अपने इंस्टाग्राम पर दी है. वह इस ट्रिप को लेकर काफी उत्साहित हैं. यासुका के चालक दल के सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है.

देव जोशी इस ट्रिप पर रवाना 

देव जोशी अगले साल इस ट्रिप पर रवाना होंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि इस यात्रा के लिए अभी और अनुमति मिलनी बाकी है. इसके बाद ही यात्रा को अंतिम रूप दिया जाएगा. इस प्रोजेक्ट का नाम स्पेस एक्स स्टारशिप है.

1972 के बाद यह दूसरी बार होगा जब कोई इंसान या इंसानों का दल चांद पर पहुंचेगा. हालांकि, अमेरिकी नियामकों ने अभी इस यात्रा के लिए एलन मस्क की स्पेसएक्स कंपनी के स्टारशिप रॉकेट को अनुमति नहीं दी है. इस स्टारशिप को पृथ्वी के चारों ओर परिक्रमा करने की अनुमति नहीं मिली है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT