बेंगलुरु में बाढ़ के चलते लोगों की हालत खराब, होटल के कमरों का भी बढ़ा किराया

बेंगलुरू में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इसी के चलते बधुवार को शहर के बाढ़ के प्रभावित हिस्सों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है।

  • 500
  • 0

पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरू में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इसी के चलते बधुवार को शहर के बाढ़ के प्रभावित हिस्सों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है। साथ ही लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने का ऑर्डर दिया है। वहीं, राहत बचाव दल लगातार लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। वहीं, भारत मौसम विभाग की माने तो बेंगलुरु और बाकी जिलों जैसे कोडागु, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उड्डुपी और चिकमंगलूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। कई स्कूलों में तो हालात को देखते हुए छुट्टी घोषित कर दी है।


वहीं, येमालुर के पास एक इलाके में रहने वाले व्यक्ति का ये कहना है, ‘‘हालात में धीरे-धीरे सुधार होने पर मैं, अपना घर देखने और सफाई करने के लिए गया लेकिन बाकी बचा पानी निकालने के लिए पम्प की कमी लग रही है क्योंकि अभी उनकी बहुत मांग है। बिजली कटौती भी जारी है...उम्मीद करते हैं कि और भारी बारिश न हो।’’ इसके अलावा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से जुड़े कई वीडियोज औऱ तस्वीरें इस वक्त इंटरनेट पर जंगल में लगी आग की तरह फैल रहे हैं। उनमें साफ देखा जा सकता है कि बाढ़ के पानी की वजह से लोगों की क्या हालत हो रही है। 


घरों में पानी भर जाने के चलते लोग अब होटल का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में होटल के कमरों के किराये भी बढ़ा दिए गए हैं। उद्योग की कंपनियों ने कहा है कि शहर के अधिकतर होटलों में पहले से ही काफी भीड़थी। होटलों की कीमत केवल बाढ़ की वजह से नहीं बढ़ाई है। क्या आपको पता है कि इस वक्त होटल की एक रात के लिए दो कमरे की कीमत 15,750 रुपये है। वहीं, रात के लिए एक कमरे की कीमत 15,000 रुपये है। इसमें टैक्स भी शामिल है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT