बैंक जाने से पहले आप जरुर चेक कर ले ये लिस्ट, 14 दिन रहने वाली हैं छुट्टियां!

दिसंबर महीने में त्योहारों और साप्ताहिक अवकाश के चलते 14 दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां चेक करे लिस्ट

  • 1441
  • 0

साल के आखिरी महीने दिंसबर की शुरुआत आज से हो गई है ऐसे में अगर आपको इस महीने बैंकों से जुड़ा कोई भी काम है तो वहां जाने से पहले एक बार ये चेक जरुर कर लें कि क्या बैंक खुले हुए है या नहीं?  कहीं ऐसा न हो आपका बैंक जाना बेकार ही जाएं जिससे आपका समय भी खराब हो सकता है। आपको बता दें कि दिसंबर महीने में त्योहारों और साप्ताहिक अवकाश के चलते 14 दिन बैंक बंद रहेेंगे तो ऐसे आप बैंक जाने से पहले ये लिस्ट को जरुर चेक कर लें जिससे आपके समय की भी बचत होगी। 

3 दिसंबर 

 बैंक की छुट्टीयों की शुरुआत 3 दिसंबर से हो जाएंगी। इसके साथ ही 3 दिंसबर को कनकदास  जयंती और  फेस्ट ऑफ़  सत फ्रांसिस ज़ेवियर के चलते बैंक बंद रहेंगे।   

12-13 दिसंबर 

वही 6 दिसंबर को रविवार होने के कारण देशभर में साप्ताहिक छुट्टी रहेगी जिसकी वजह से सभी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 12 दिसंबर के दिन साप्ताह के दूसरे शनिवार और 13 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंको की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। 

17-20 दिसंबर 

आपको बता दें कि 17 दिसंबर को लोसोंग पर्व, 18 दिसंबर को डेथ एनिवर्सरी यू सो थम और 19 दिसंबर को गोवा लिबरेशन डे के चलते गोवा के बैंको की छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही 20 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंको में साप्ताहिक  छुट्टी रहेगी।   

24-27 दिसंबर 

इसी के साथ 24-25 दिसंबर को क्रिसमस के चलते बैंको की दो दिन की छुट्टी रहेगी यही नहीं 26 दिसंबर को सप्ताह का चौथा शनिवार और 27 दिसंबर को रविवार होने के कारण साप्ताहिक छुट्टी रहेगी।  इसके साथ ही 30 दिसंबर को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव होने की वजह से कुछ राज्यों में छुट्टी रहेगी।


by-asna zaidi

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT