नेपाल में बिहार पुलिस पर हुआ हमला, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

बिहार के सीतामढ़ी जिले से सटे नेपाल सीमा में प्रवेश करते ही बिहार पुलिस को नेपाली लोगों ने बंधक बना लिया और पुलिस के साथ मारपीट भी की. दरअसल, सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाने की पुलिस एक मामले को लेकर नेपाल के सरलाही जिले के नवलपुर गई थी.

  • 410
  • 0

बिहार के सीतामढ़ी जिले से सटे नेपाल सीमा में प्रवेश करते ही बिहार पुलिस को नेपाली लोगों ने बंधक बना लिया और पुलिस के साथ मारपीट भी की. दरअसल, सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाने की पुलिस एक मामले को लेकर नेपाल के सरलाही जिले के नवलपुर गई थी. स्वर्ण व्यवसायी गुड्डू साव से लूट के दौरान लूटे गए आभूषणों को एक स्वर्ण व्यवसायी के यहां बेचने के मामले में पुलिस को पूछताछ करनी थी. गुड्डू साव के यहां पूछताछ के लिए सीतामढ़ी जिले की पुलिस पहुंची थी.


नेपाली नागरिकों ने पकड़कर पीटा

बिहार पुलिस के आने की सूचना पर गुड्डू साव ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर नेपाली नागरिक एकत्र हो गए और पुलिसकर्मियों से मारपीट करने लगे. इस दौरान कई पुलिसकर्मी अपने साथी को पिटता देख भाग गए, लेकिन एक पुलिसकर्मी को नेपाली नागरिकों ने पकड़कर पीटा और मामले का वीडियो वायरल कर दिया. उसके बाद उसे नेपाल पुलिस को सौंप दिया गया. इस मामले में नेपाल के गृह मंत्रालय द्वारा आदेश दिए जाने के बाद सीतामढ़ी पुलिस कांस्टेबल को नेपाल पुलिस ने रिहा कर दिया था.

डकैती की घटना

बता दें कि सीतामढ़ी में डकैती की घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नेपाल के विभिन्न जिलों में लूटेरे और डकैतों द्वारा लूटे गए आभूषणों को बेचने की सूचना अक्सर मिलती रहती है. सीतामढ़ी जिले की पुलिस लूट के एक मामले की जांच करने गई थी. वहीं, पुलिस के साथ मारपीट और हाथापाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, इस मामले में अभी तक सीतामढ़ी पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT