बीजेपी ने यूपी समेत पांच राज्यों के लिए नियुक्त किए चुनाव प्रभारी

भाजपा ने अगले पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारियों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में कर दी है.

  • 797
  • 0

भाजपा ने अगले पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारियों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रधान 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रभारी होंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडे, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर को यूपी चुनाव का सह प्रभारी बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा को पंजाब विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गोवा विधानसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया हैबीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है. इसके साथ ही सांसद लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जाता है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें हैं. माना जा रहा है कि अगर बीजेपी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो 2024 में जीत की राह आसान हो सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT