अटल टनल जाएंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, क्या कुछ बड़ा होने वाला है?

क्या नड्डा किसी राजनीतिक कारण से अटल टनल जा रहे हैं?

  • 963
  • 0

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे. हिमाचल दौरे के दौरान आज नड्डा अटल सुरंग रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) जाएंगे. गौरतलब है कि जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. पिछले साल अटल सुरंग के औपचारिक उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो सके थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अक्टूबर, 2020 को इसका उद्घाटन किया था. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को नड्डा के बिलासपुर पहुंचने पर लुह्नु मैदान में उनका स्वागत किया. अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नड्डा किसी राजनीतिक कारण से अटल टनल जा रहे हैं?

इस दौरे में जेपी नड्डा के साथ हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुरेश कश्यप, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, खाद्य और नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राजिन्दर गर्ग भी  मौजूद रहेंगे. सरकारी प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि बिलासपुर के सर्किट हाउस में नड्डा और ठाकुर के बीच बातचीत भी हुई.

राजनीति नहीं पर्यटन के लिए जा रहे हैं नड्डा

हिमाचल प्रदेश प्रकृति की गोद में बसा एक राज्य है. जेपी नड्डा यहां किसी राजनीतिक कारण से नहीं बल्कि पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से जा रहे हैं. जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. वो चाहते हैं कि हिमाचल में पर्यटन बढ़े. इस मकसद से वो अटल टनल जा रहे हैं.

क्या है अटल टनल?

9.02 किलोमीटर का अंडरपास लाहौल-स्पीति जिले के लाहौल को कुल्लू जिले के मनाली से जोड़ता है. पर्यटन के हिसाब से ये बहुत ही ज़रूरी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT