गुजरात में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, 40 स्टार प्रचारक करेंगे प्रचार

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने दूसरी ने लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

  • 372
  • 0

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी  लिस्ट जारी कर दी  है. बीजेपी ने  दूसरी ने लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इस लिस्ट में मूलुभाई बेरा को खंभालिया, महेंद्रभाई पाडलिया को धोराजी, ढेलबेन मालदेभाई ओडेदरा को कुतियाना, सेजल राजिव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से टिकट दिया गया है.


इससे पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट 10 नवंबर को जारी की थी. पहली लिस्ट में 168 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था. आपको बता दे कि बीजेपी ने अब तक 174 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीट हैं.  गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अब तक 16 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम की दूसरी लिस्ट में 2 महिलाओं को टिकट दिया है वहीं  पहली लिस्ट में 14 महिलाओं को टिकट दिया था. 

बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल शामिल हैं. दोनों ही नेता इस बार बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में नहीं हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (गुजरात), योगी आदित्यनाथ (उप्र), हिमंत विश्व शर्मा (असम), शिवराज सिंह चौहान (मध्य प्रदेश) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेपी नड्डा समेत 40 स्टार प्रचारक इस सूची में शामिल हैं.

दो चरणों में चुनाव 8 को नतीजे 

गुजरात में विधानसभा का चुनाव एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरण में वोट डाले जाएंगे. जबकि 8 दिसंबर को फैसला आएगा. 












RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT