UP Election 2022: कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी दिखाएंगी हरी झंडी

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा अपनाए गए.

  • 763
  • 0

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा अपनाए गए. विभिन्न प्रस्तावों को लोगों तक ले जाने के लिए शनिवार को बाराबंकी से तीन 'प्रतिज्ञा यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. पूर्व सांसद और छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी पी एल पुनिया ने शुक्रवार को यहां मीडिया को बताया कि इस अवसर पर वह चुनाव घोषणा पत्र के अलावा यूपी के लोगों के लिए किए गए सात प्रस्तावों पर विस्तार से बताएगी. उन्होंने कहा कि बाराबंकी से बुंदेलखंड, सहारनपुर से मथुरा और वाराणसी से रायबरेली तक अलग-अलग मार्गों से जाने वाली तीन यात्राएं 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक निकाली जाएंगी. अवध क्षेत्र को कवर करने वाले वाराणसी से रायबरेली मार्ग पर यात्रा का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी करेंगे, जबकि बाराबंकी-बुंदेलखंड मार्ग का नेतृत्व पुनिया और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य करेंगे.


 इधर भी क्लिक करें:      क्‍या आपकी हुई है नई-नई शादी, तो ऐसे मनाएं पहला करवाचौथ


राज्य के पश्चिमी हिस्सों को कवर करते हुए सहारनपुर-मथुरा मार्ग पर यात्रा की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम करेंगे. पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व सांसद और रणनीति और योजना समिति के अध्यक्ष राजेश मिश्रा ने यात्रा और उसके मार्ग के बारे में जानकारी दी.


 इधर भी क्लिक करें:      ट्रेन में फिर मिलेगा ताजा खाना, पिछले साल कोरोना के चलते रोक लगी थी


सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने पहले प्रस्ताव में 2022 के चुनावों में महिलाओं को टिकट वितरण का 40 प्रतिशत देने का वादा किया है और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और कॉलेज ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि शेष छह प्रतिज्ञाओं के विवरण की घोषणा बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने के समय की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT