18 महीने Corona संक्रमित रहा मरीज, 505वें दिन हुई मौत

ब्रिटेन में दुनिया में सबसे ज्यादा दिनों से एक ही तरह के कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. जहां करीब 18 महीने तक कोरोना से संक्रमित मरीज की 505वें दिन उसकी मौत हो गई.

  • 665
  • 0
ब्रिटेन में दुनिया में सबसे ज्यादा दिनों से एक ही तरह के कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 में कोरोना से संक्रमित होने के बाद यह मरीज करीब 18 महीने तक कोरोना से संक्रमित रहा और 505वें दिन उसकी मौत हो गई. महामारी की शुरुआत के बाद से कोरोना संक्रमण का यह सबसे लंबा मामला है, रोगी की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उसकी प्रतिरक्षा बुरी तरह प्रभावित हुई थी.


हालांकि, डॉक्टरों ने मरीज की उम्र या उसे मिले टीके सार्वजनिक नहीं किए. रोगी अल्फा, गामा और ओमाइक्रोन सहित कोरोनवायरस के 10 उत्परिवर्तन से संक्रमित था.



कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले व्यक्ति विशेष रूप से COVID संक्रमण से प्रभावित होते हैं क्योंकि उनके शरीर का प्राकृतिक रक्षा तंत्र कमजोर होता है. इस वजह से उन्हें ठीक होने में समय लगता है और वायरस उनके शरीर में लंबे समय तक बना रहता है.शोधकर्ताओं का कहना है कि यह वायरस को शरीर के भीतर उत्परिवर्तित होने के लिए अधिक समय देता है, जिससे एक नया प्रकार बनता है

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT